फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा हैं अगले एमएस धोनी, सुरेश रैना ने क्यों कह दी इतनी बड़ी बात

रोहित शर्मा हैं अगले एमएस धोनी, सुरेश रैना ने क्यों कह दी इतनी बड़ी बात

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है, जबकि पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना अभी बाकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सुरेश रैना ने बहुत बड़ी बात कही है।

रोहित शर्मा हैं अगले एमएस धोनी, सुरेश रैना ने क्यों कह दी इतनी बड़ी बात
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी इन सारे बड़े नामों के बगैर टीम इंडिया ने रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। रोहित शर्मा की कप्तानी में पूरी सीरीज के दौरान जिस तरह से युवा क्रिकेटरों ने प्रदर्शन किया है, वह देखने लायक है। रोहित ने अपनी कप्तानी में युवा क्रिकेटरों को बहुत अच्छे से गाइड किया है और यही वजह है कि सुरेश रैना का मानना है कि रोहित टीम इंडिया के लिए अगले एमएस धोनी होंगे। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। इस सीरीज की शुरुआत से ही रोहित की राह आसान नहीं थी। सीरीज के आगाज से ठीक पहले विराट कोहली ने पर्सनल रीजन के चलते अपना नाम वापस ले लिया। पहले ही टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल हो गए। हैदराबाद टेस्ट मैच में भारत को 28 रनों से हार का सामना भी करना पड़ा। 

इन सारी मुश्किलों के बावजूद रोहित ने अपनी दमदार कप्तानी और सूझबूझ से भारत को लगातार तीन टेस्ट मैचों में जीत दिलाई। केएल राहुल दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर रहे, विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर हैं, जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से आराम दिया गया था, जबकि मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत भी पूरी सीरीज से ही आउट हैं। वहीं रविंद्र जडेजा भी दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे, हालांकि उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच के साथ टीम में वापसी कर ली। इस सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान, आकाशदीप और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिला और रजत को छोड़कर बाकी तीनों ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित भी किया।

इस PAK बॉलर पर विराट के शॉट को बाबर ने किया कॉपी, यहां देखें वीडियो

टाइम्स ऑफ इंडिया पर दिए इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा, 'रोहित शर्मा अगला एमएस धोनी है, उसने अभी तक अच्छा काम किया है। वह युवाओं को काफी मौके दे रहा है, जैसा एमएस धोनी किया करते थे। मैं एमएस धोनी के अंडर काफी खेला हूं, सौरव गांगुली ने भी अपनी टीम को बहुत सपोर्ट किया था और फिर एमएस धोनी आए और उन्होंने फ्रंट से टीम को लीड किया। रोहित एकदम सही दिशा में आगे बढ़ रहा है, वह शानदार कप्तान है।'

तुषार-तनुष ने 10वें-11वें नंबर पर ठोका शतक, 78 साल बाद हुआ ऐसा करिश्मा

रैना ने ध्रुव जुरेल की भी जमकर तारीफ की और कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश की ओर से ध्रुव जुरेल के साथ खेल चुका हूं। मैं इसके लिए रोहित शर्मा को क्रेडिट देना चाहूंगा, उसने पहले सरफराज खान को मौका दिया और फिर ध्रुव जुरेल को टीम में लेकर आया। जुरेल अभी तक शानदार रहा है, उसने रांची में पहली और दूसरी पारी में दमदार बैटिंग की। मैं उसकी बैटिंग को स्पेशल इसलिए भी कहूंगा क्योंकि विकेट से टर्न मिल रहा था। वह काफी Calm और कंपोज्ड नजर आया, जो उसकी बैटिंग की सबसे अच्छी बात थी। मैं उसकी विकेटकीपिंग से भी बहुत प्रभावित हूं। आर्मी परिवार से आने की वजह से उसका एटिट्यूड भी काफी निडर है। उसने यह सब पाने के लिए कड़ी मेहनत की है। मैं उसे नेट्स में काफी मेहनत करते हुए देख चुका हूं।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें