DA Image
19 सितम्बर, 2020|12:43|IST

अगली स्टोरी

सुरेश रैना को रोहित शर्मा की कप्तानी में नजर आती है खास बात, कहा- भविष्य के एमएस धोनी बन सकते हैं

2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भारत ने धोनी की कप्तानी में जीती। तीन आईसीसी ट्रॉफी अपनी कप्तानी में जिताने वाले धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं।

rohit sharma and ms dhoni  file photo

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को बुलंदियों तक पहुंचाया और यही वजह है कि उन्हें दुनिया के बेस्ट कप्तानों में से एक माना जाता है। धोनी जबर्दस्त फिनिशर की भूमिका निभा चुके हैं और अपने दम पर टीम इंडिया को कई बार मुश्किलों से उबारा है। 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भारत ने धोनी की कप्तानी में जीती। तीन आईसीसी ट्रॉफी अपनी कप्तानी में जिताने वाले धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं। सुरेश रैना धोनी की कप्तानी में खेल चुके हैं और उनके अच्छे दोस्त भी रहे हैं। रैना की माने तो रोहित शर्मा भारत के लिए अगले धोनी साबित हो सकते हैं।

'सचिन को नहीं आता था सेंचुरी को डबल या ट्रिपल सेंचुरी में तब्दील करना'

द सुपर ओवर पॉडकास्ट में रैना ने कहा, 'मैं कहूंगा कि वो (रोहित शर्मा) अगले महेंद्र सिंह धोनी हैं भारतीय क्रिकेट टीम के। मैं उनको देख चुका हूं, वो शांत हैं, वो सुनना पसंद करते हैं, उन्हें साथी खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना अच्छा लगता है और सबसे बड़ी बात है कि उन्हें फ्रंट से लीड करना अच्छा लगता है। जब कोई कप्तान फ्रंट से लीड करता है तो वो ड्रेसिंग रूम के माहौल के लिए भी अच्छा होता है।'

ब्रॉड के लिए युवराज सिंह का ट्वीट, 'आप लीजेंड हैं, आपको सलाम'

उन्होंने आगे कहा, 'वो समझते हैं कि सभी कप्तान हैं। मैं उनको देख चुका हूं, उनकी कप्तानी में खेल चुका हूं, जब उन्होंने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था। मैंने देखा था कि तब उन्होंने शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल जैसे युवा खिलाड़ियों में कैसे आत्मविश्वास भरा था।' जब भी कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जाता है, रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालते हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 2018 में निधास ट्रॉफी भी जीती थी। इसके अलावा रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल खिताब जीता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohit Sharma is the next MS Dhoni for Team India feels Suresh Raina