फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा बांग्लादेश से मिली हार के बाद ये क्या बोले? 'हम जैसा खेलना चाहते थे, वैसा...'

रोहित शर्मा बांग्लादेश से मिली हार के बाद ये क्या बोले? 'हम जैसा खेलना चाहते थे, वैसा...'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 सुपर-4 के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि वह जैसा खेलना चाहते थे वो वैसा खेल नहीं पाए। उन्होंने इस दौरान अक्षर और गिल की तारीफ की।

रोहित शर्मा बांग्लादेश से मिली हार के बाद ये क्या बोले? 'हम जैसा खेलना चाहते थे, वैसा...'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2023 07:21 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के हाथों एशिया कप 2023 सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में मिली हार के बाद कहा है कि वह इस मैच में जैसा खेलना चाहते थे, वैसा नहीं खेल पाए। भारत ने आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग 11 में 5 बड़े बदलाव किए थे, यह चेंजिस टीम इंडिया पर भारी पड़े और उन्हें 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार से टीम इंडिया पर फर्क नहीं पड़ा क्योंकि भारत पहले ही एशिया कप 2023 फाइनल का टिकट कटा चुका है। रोहित शर्मा ने इसी के साथ बांग्लादेशी गेंदबाजों और शुभमन गिल व अक्षर पटेल की भी जमकर तारीफ की।

Asia Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान बनी सुपर-4 की सबसे फिसड्डी टीम, बांग्लादेश से हारने के बावजूद टॉप पर रहा भारत

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा 'हम बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को कुछ मैच टाइम देना चाहते थे। हम इस मैच में जैसा खेलना चाहते थे, वैसा नहीं हुआ। हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया जिनके विश्व कप खेलने की संभावना है।'

उन्होंने आगे कहा 'अक्षर ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन फिनिश नहीं कर सके। उन्होंने बहुत चरित्र दिखाया, लेकिन इसका श्रेय बांग्लादेश के गेंदबाजों को जाता है। गिल का शतक शानदार था। वह अपने खेल का समर्थन करता है, वह जानता है कि वह कैसे खेलना चाहता है। वह टीम के लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर बिल्कुल स्पष्ट हैं। पिछले वर्ष के उनके फॉर्म को देखें। नई गेंद के खिलाफ काफी मजबूत. वास्तव में कड़ी मेहनत करता है, गिल के लिए कोई वैकल्पिक अभ्यास नहीं है।'

एशिया कप 2023: टीम इंडिया के जबड़े से छिनी जीत, आखिर बांग्लादेश ने अंतिम 2 ओवर में कैसे पलटा मैच

बात मुकाबले की करें तो बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए शुभमन गिल ने जरूर शतक जड़ा, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। गिल के अलावा अक्षर पटेल ने भी 34 गेंदों पर 42 रनों की शानदार पारी खेली, मगर वह भी टीम को जीत की रेखा पार नहीं कर पाए। शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया, उन्होंने 80 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव का महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें