फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या हार्दिक पांड्या और ईशान किशन की तरफ था इशारा? रोहित शर्मा बोले- जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं...

क्या हार्दिक पांड्या और ईशान किशन की तरफ था इशारा? रोहित शर्मा बोले- जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं...

क्या हार्दिक पांड्या और ईशान किशन की तरफ कप्तान रोहित शर्मा ने इशारा किया है कि जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, वह देखने से ही पता चल जाता है। ईशान और हार्दिक रणजी नहीं खेल रहे। 

क्या हार्दिक पांड्या और ईशान किशन की तरफ था इशारा? रोहित शर्मा बोले- जिनको टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों पर निशाना साधा है, जिनके अंदर टेस्ट क्रिकेट खेलने की भूख नहीं है। बिना नाम लिए उन्होंने ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की ओर इशारा कर दिया, क्योंकि फिट होने के बावजूद इन खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी में भाग नहीं लिया। यहां तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी उनको चेतावनी दी थी और बाद में पत्र लिखकर भी सभी खिलाड़ियों को चेताया था। 

कप्तान रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच को जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन सभी खिलाड़ियों पर निशाना साधा, जो टेस्ट क्रिकेट से दूर रहते हैं। उन्होंने कहा, " देखो, टेस्ट क्रिकेट सबसे कठिन फॉर्मेट है। जिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट की भूख नहीं है, वह देखकर ही पता चल जाता है। उन सबको खिलाने का क्या फायदा फिर? यह बहुत ज्यादा मेहनत करने वालों का फॉर्मेट है।" रोहित ने सीधे तौर पर ईशान किशन पर हमला किया। 

दरअसल, ईशान किशन साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारत की टी20 और टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने मानसिक थकान का हवाला देकर टी20 और टेस्ट टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद उन्होंने खुद को सेलेक्शन के लिए उपलब्ध ही नहीं कराया। भारत ने घरेलू सरजमीं पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेली और अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, लेकिन ईशान किशन का नाम नहीं है। 

एमएस धोनी के शहर में प्लेयर ऑफ द मैच बने युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, बोले- क्रेडिट उनको भी जाता है जो...

चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ स्पष्ट कर चुके हैं कि ईशान किशन ने खुद को सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। ऐसे में उनका चयन होना मुश्किल है। अगर ईशान किशन इस सीरीज के लिए चुने जाते तो फिर ध्रुव जुरेल जैसे युवा विकेटकीपर को चुनने की जरूरत नहीं पड़ती, क्योंकि बैकअप विकेटकीपर केएस भरत होते। हालांकि, ईशान किशन अब टेस्ट टीम में लंबे समय तक नहीं चुने जा सकते, क्योंकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी नहीं खेली। वे आईपीएल 2024 की तैयारियों में जुटे हुए हैं और मुंबई में एक लोकल टी20 टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें