फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के बावजूद सुनील गावस्कर हुए नाराज, पूछ लिया ये कड़वा सवाल

IND vs BAN: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के बावजूद सुनील गावस्कर हुए नाराज, पूछ लिया ये कड़वा सवाल

गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा अगर बल्लेबाजी करने का मन बना चुके थे तो वह क्या 9 वें की जगह 7वें नंबर पर नहीं आ सकते थे। अगर वह ऐसा करते तो शायद मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था।

IND vs BAN: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के बावजूद सुनील गावस्कर हुए नाराज, पूछ लिया ये कड़वा सवाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 10:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में जब टीम संकट में थी तो रोहित शर्मा टूटे अंगूठे के साथ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। रोहित शर्मा ने मीरपुर वनडे में 28 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेली। एक तरफ उनकी इस जुझारू पारी की जमकर तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उनसे कड़वा सवाल पूछ लिया है। गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा अगर बल्लेबाजी करने का मन बना चुके थे तो वह क्या 9 वें की जगह 7वें नंबर पर नहीं आ सकते थे। अगर वह ऐसा करते तो शायद मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था।

ऐसे हुआ है शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली का पतन, 2017 से 2019 के बीच 43 ODI सेंचुरी, 2020 से 2022 के बीच महज एक

बांग्लादेश के मैच जीतने के बाद सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा 'इस खिलाड़ी की गुणवत्ता और स्तर सभी जानते हैं। और अब जब भारत इतना करीब आ गया है तो वह पहले बल्लेबाजी करने क्यों नहीं आया? अगर उसे 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करनी थी तो उन्हें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।'

IND vs BAN: रोहित शर्मा को टूटे अंगूठे के साथ बल्लेबाजी करता देख इमोशनल हुईं पत्नी रितिका सजदेह, वायरल हुआ ये पोस्ट
 
उन्होंने आगे कहा 'मुझे लगता है, अक्षर पटेल अलग तरह से खेलते। अक्षर ने सोचा कि शायद रोहित शर्मा बल्लेबाजी नहीं करेंगे और इसलिए उन्होंने वह शॉट खेला। उस समय उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। अक्षर वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, वह गेंद को अच्छी तरह से पिक कर रहा था और अगर वह वैसे ही खेलता रहाता तो शायद परिणाम अलग हो सकता था। नंबर 9 पर, उसने लगभग भारत को एक यादगार जीत दिलाई, तो अगर वह 7 पर बल्लेबाजी करन आता तो भारत के पास बेहतर मौका होता।'

विराट कोहली ने की ओपनिंग तो वसीम जाफर हुए हैरान, 'भले ही उन्होंने टी20 में बहुत बार ओपनिंग की हो लेकिन...'

बात मुकाबले की करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहदी हसन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारत के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 266 ही रन बना पाई। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के अलावा श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने अर्धशतक जड़े।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।