फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: दिल्ली में रोहित खेलेंगे 200वीं वनडे पारी, गांगुली की बराबरी का मौका 

INDvsAUS: दिल्ली में रोहित खेलेंगे 200वीं वनडे पारी, गांगुली की बराबरी का मौका 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में निराश किया था लेकिन मोहाली में खेले गए चौथे मैच में उन्होंने 95 रन की जबरदस्त पारी खेली। 'हिटमैन' दुर्भाग्यशाली रहे और...

INDvsAUS: दिल्ली में रोहित खेलेंगे 200वीं वनडे पारी, गांगुली की बराबरी का मौका 
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 13 Mar 2019 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में निराश किया था लेकिन मोहाली में खेले गए चौथे मैच में उन्होंने 95 रन की जबरदस्त पारी खेली। 'हिटमैन' दुर्भाग्यशाली रहे और सिर्फ 5 रन से अपना 23वां वनडे शतक बनाने से चूक गए। इस दौरान उन्होंने अपने ओपनिंग जोड़ीदार शिखर धवन के साथ मिलकर वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा छुआ। जो भारत की तरफ से रिकॉर्ड है। इन दोनों से पहले डेसमंड हेंस और गॉर्डन ग्रीनिज की ओपनिंग जोड़ी ने वेस्ट इंडीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 या उससे अधिक रन बनाया था। 

रोहित के पास गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

वनडे में भारत की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी रही सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 827 रन बनाए थे। अब रोहित शर्मा के पास दिल्ली वनडे में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। रोहित को वनडे क्रिकेट में 8000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 46 रन की दरकार है। दिल्ली में यदि रोहित शर्मा को खेलने का मौका मिलता है तो यह उनकी 200वीं वनडे पारी होगी। सौरव गांगुली ने भी अपनी 200वीं वनडे पारी में ही 8000 रनों का आंकड़ा छुआ था और ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज क्रिकेटर बने थे। गांगुली से तेज सिर्फ विराट कोहली (175 वनडे पारी) और एबी डिविलियर्स (182 वनडे पारी) रहे हैं।

INDvsAUS: विराट एंड कंपनी के पास है इतिहास रचने का सुनहरा मौका

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें