DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  2 साल पहले पत्रकार के पाकिस्तान को लेकर पूछे सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया था मजेदार जवाब
क्रिकेट

2 साल पहले पत्रकार के पाकिस्तान को लेकर पूछे सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया था मजेदार जवाब

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 16 Jun 2021 10:16 PM
2 साल पहले पत्रकार के पाकिस्तान को लेकर पूछे सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया था मजेदार जवाब

भारत के लिमिटेड फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा अपने युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम तीन दोहरे शतक है। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने पांच शतक लगाए थे। रोहित शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ हाजिर जवाब भी हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनका ये रूप नजर आता है। दो साल पहले पाकिस्तान के रिपोर्टर को उन्होंने ऐसा ही मजेदार जवाब दिया था। ये वाकया भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का हैं।

रोहित शर्मा से पाकिस्तान के रिपोर्टर ने प्रेस  कॉन्फ्रेंस में सवाल किया था कि आप पाकिस्तानी बल्लेबाजों को क्या सलाह देंगे ताकि वह इन समस्याओं से बाहर निकल सके? रोहित ने इसका दिलचस्प जवाब दिया था कि अगर मैं पाकिस्तान को कोच बना तो बिलकुल बताऊंगा। अभी क्या बताऊं। 16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्डकप का मैच हुआ था। रोहित शर्मा ने इस मैच में 140 रन बनाए थे और भारत ने ये 
मुकाबला जीता था। रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया था। इसके बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने ये दिलचस्प जवाब दिया था। 

इस मैच की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस गंवाया और पहले बल्लेबाजी की।  रोहित शर्मा के 140 और कप्तान विराट कोहली के 77 रन की मदद से भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर  336 रन बनाए। इसके बाद मैच में बारिश की वजह से दखल पड़ा और मैच प्रभावित हुआ। । 35 ओवरों के बाद बारिश शुरू होने के कारण मैच लगभग एक घंटे तक रुका रहा। इसके बाद पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से अगले 5 ओवरों में 136 रन बनाने का लक्ष्य मिला, लेकिन वे मात्र 46 रन ही बना सके। इस तरह से पाकिस्तान को 89 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

WTC फाइनल से पहले रविचंद्रन अश्विन ने दिखाए तेवर, वीडियो शेयर कर कही दमदार बात

संबंधित खबरें