फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL: रोहित शर्मा ये क्या कह गए, बोले- यह मेरे लिए फायदे का सौदा, यूं ही बल्ला नहीं घुमा रहा

IND vs SL: रोहित शर्मा ये क्या कह गए, बोले- यह मेरे लिए फायदे का सौदा, यूं ही बल्ला नहीं घुमा रहा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं। रोहित का कहना है कि वह बैटिंग का भरपूर आनंद ले रहे हैं। हालांकि, रोहित ने साथ ही कहा कि वह बगैर सोचे समझे बल्ला नहीं घुमा रहे हैं।

IND vs SL: रोहित शर्मा ये क्या कह गए, बोले- यह मेरे लिए फायदे का सौदा, यूं ही बल्ला नहीं घुमा रहा
Md.akram भाषा,मुंबईWed, 01 Nov 2023 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को मुंबई में कहा कि मौजूदा विश्व कप में वह अपनी बल्लेबाजी का भरपूर आनंद ले रहे हैं लेकिन साथ ही जोड़ा कि वह अपना बल्ला बिना सोचे-समझे नहीं घुमा रहे हैं। रोहित ने विश्व कप में अभी तक कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं जिनमें उनके कई साहसिक शॉट चर्चा में रहे हैं जिन्हें उन्होंने बड़ी सहजता से खेला है। भारतीय कप्तान ने हालांकि कहा कि वह क्रीज पर उतरकर केवल शॉट खेलने पर ही ध्यान नहीं देते हैं।

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ''मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं लेकिन निश्चित तौर पर टीम और परिस्थितियां मेरे दिमाग में होती हैं। यह ऐसा नहीं है कि मैं क्रीज पर उतर कर बिना सोचे समझे अपना बल्ला घुमाने लग जाता हूं। मुझे इसका (बल्ले का) अच्छी तरह से इस्तेमाल करना है। मुझे अच्छी बल्लेबाजी करके टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचना होता है। यह सब बातें मेरे दिमाग में होती हैं।''

उन्होंने कहा, ''जब मैं पारी का आगाज करता हूं तो स्कोर शून्य होता है। मुझे पारी की लय तय करनी होती है। आप इसे मेरे लिए फायदे का सौदा कह सकते हैं कि मुझ पर विकेट गिरने का दबाव नहीं होता है। जब आप शुरुआत करते हैं तो आप बेफिक्र होकर खेल सकते हैं लेकिन पिछले मैच में पावर प्ले में हम दबाव में आ गए थे। तब हमने तीन विकेट गंवा दिए थे।'' रोहित ने कहा कि इस साल एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका पर बड़ी जीत और 2011 के विश्व कप फाइनल में इसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ जीत गुरुवार को होने वाले मैच में कोई मायने नहीं रखेगी।

उन्होंने कहा, ''हमने इस विश्व कप में कई मैच देखे हैं, मैं उन्हें उलटफेर नहीं कहूंगा, क्योंकि प्रत्येक टीम जीतने के लिए आई है। प्रत्येक टीम दूसरी टीम को पराजित करने का प्रयास कर रही है इसलिए यह सोचने का कोई मतलब नहीं बनता कि हम यह मैच आसानी से जीत सकते हैं।'' रोहित ने कहा, ''वर्तमान में बने रहना महत्वपूर्ण है। अपनी प्रक्रिया पर ध्यान देना और टीम के लिए काम करना अहम होता है। हम विरोधी टीम के बारे में बहुत अधिक नहीं सोचते हैं और इस पर ध्यान देते हैं कि हम एक टीम और खिलाड़ी के रूप में किस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और वह कौन से क्षेत्र हैं जिन पर हम काम करना चाहते हैं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें