फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA : डीन एल्गर को रोहित और विराट ने गिफ्ट की जर्सी, तस्वीरें जीत लेगी आपका दिल, बीसीसीआई ने किया शेयर

IND vs SA : डीन एल्गर को रोहित और विराट ने गिफ्ट की जर्सी, तस्वीरें जीत लेगी आपका दिल, बीसीसीआई ने किया शेयर

कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई टेस्ट जर्सी डीन एल्गर को उनके आखिरी मैच में गिफ्ट की। विराट कोहली ने भी अपनी साइन की हुई टेस्ट जर्सी गिफ्ट की।

IND vs SA : डीन एल्गर को रोहित और विराट ने गिफ्ट की जर्सी, तस्वीरें जीत लेगी आपका दिल, बीसीसीआई ने किया शेयर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 04 Jan 2024 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेला। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही डीन एल्गर ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। अपने आखिरी मैच में कार्यवाहर कप्तान रहे डीन एल्गर बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे सके। हालांकि इसके बावजूद टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी है। मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ी द्वारा साइन की गई भारतीय जर्सी डीन एल्गर को गिफ्ट की, जबकि विराट कोहली ने अपनी जर्सी उन्हें भेंट की। 

इससे पहले विराट कोहली ने डीन एल्गर की आखिरी पारी को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई थी। विराट ने उनका कैच पकड़ा था, जिसके बाद उन्हें पवेलियन लौटते समय भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच में 37.65 के औसत से 5347 रन बनाए। अपने करियर में उन्होंने 14 शतक लगाए, जिसमें से आखिरी शतक भारत के खिलाफ आया। 

मैच की बात करें तो भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर दो मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की। मोहम्मद सिराज 7 और जसप्रीत बुमराह के 8 विकेट की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को दोनों पारियों में ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने से रोका। ऐडन मार्कराम के जुझारू शतक के बावजूद टीम लंच से ठीक पहले दूसरी पारी में 36.5 ओवर 176 रन पर ढेर हो गई।

SENA देशों में जसप्रीत बुमराह ने दूसरी बार जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड, राहुल द्रविड़ और कपिल देव के खास क्लब में बनाई जगह

जिससे भारत को जीत के लिए 79 रन का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में भारत ने यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट कोहली के विकेट गंवाए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने 12 ओवर में तीन विकेट पर 80 रन बनाकर टीम को पांचवें सत्र के अंदर जीत दिलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें