फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट9वें नंबर पर उतरे...टूटा अंगूठा...टांके भी लगे, लेकिन अकेले लड़ते रहे रोहित शर्मा, आखिरी गेंद पर टूटा फैंस का दिल

9वें नंबर पर उतरे...टूटा अंगूठा...टांके भी लगे, लेकिन अकेले लड़ते रहे रोहित शर्मा, आखिरी गेंद पर टूटा फैंस का दिल

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत में ही फील्डिंग के समय चोट लगी और वे पूरे मैच में मैदान पर नहीं उतरे। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी की और तूफानी अर्धशतक जड़ा।

9वें नंबर पर उतरे...टूटा अंगूठा...टांके भी लगे, लेकिन अकेले लड़ते रहे रोहित शर्मा, आखिरी गेंद पर टूटा फैंस का दिल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 08:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को मैच की शुरुआत में ही बांग्लादेश की पारी के दौरान फील्डिंग के समय चोट लगी थी। इसके बाद उनके हाथ पर खून देखा गया था। इसी वजह से उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया और वे पूरे मैच में मैदान पर नहीं उतरे। हालांकि, टीम की खराब हालत को देखते हुए रोहित ने मैदान पर उतरने का फैसला किया। वे 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और तूफानी अर्धशतक जड़ा।

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम ये मुकाबला बुरी तरह हार जाएगी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा को ये पसंद नहीं था। यही कारण था कि वे बल्लेबाजी के लिए उस समय उतरे, जब टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। उस समय उन्होंने बड़े शॉट नहीं लगाए, लेकिन जैसे ही दीपक चाहर आउट हुए तो उन्होंने कमान संभाली और फिर बड़े-बड़े छक्के लगाने शुरू कर दिया। भारत के लिए हार का कारण रहा, 48वां ओवर जहां मोहम्मद सिराज एक भी रन नहीं बना पाए। 

आखिरी गेंद पर नहीं लगा छक्का

ऐसे में 2 ओवर में 40 रनों की दरकार थी। रोहित शर्मा ने इस ओवर में 20 रन बटोर लिए थे और स्ट्राइक पांचवीं गेंद पर बदल ली थी। आखिरी के ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। रोहित से पहली गेंद खाली गई, लेकिन अगली दो गेंदों पर उन्होंने 2 चौके जड़े। चौथी गेंद फिर से डॉ रही, लेकिन पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। हालांकि, वे आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ सके, क्योंकि मुस्तफिजुर रहमान ने यॉर्कर लेंथ की स्लोअर गेंद फेंकी थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रन चेज करते हुए रोहित शर्मा 26वीं बार नाबाद लौटे और पहली बार ऐसा हुआ है, जब वे टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले एकमात्र बार टीम का नतीजा ड्रॉ रहा था। वहीं, 24 बार वे जब नाबाद लौटे हैं तो टीम को जीत दिलाकर ही लौटे हैं। रोहित शर्मा का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड दमदार है। इस मैच में भी उन्होंने 28 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेली। 

अगूंठा डिस्लोकेट

 मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ये भी बताया कि अंगूठे में चोट लगी है और ये डिस्लोकेट हो गया है। यहां तक कि कुछ टांके भी लगे हैं। बावजूद इसके रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, क्योंकि वे टीम को जीत दिलाना चाहते थे। हालांकि, नतीजा भारत के पक्ष में नहीं रहा, लेकिन अब शायद वे इस दौरे से ही बाहर हो सकते हैं, क्योंकि इसे ठीक होने में वक्त लगेगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।