फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'भारत जीतेगा विश्व कप,'रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड को टीम पर है भरोसा, कप्तान की जमकर तारीफ की

'भारत जीतेगा विश्व कप,'रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड को टीम पर है भरोसा, कप्तान की जमकर तारीफ की

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड मानना है कि ऑट्रेलिया के खिलाफ होने वाला फाइनल भारतीय टीम जीतेगी। दिनेश ने कहा कि अगर भारतीय टीम पिछले 10 मैचों में जैसा खेली है, उसी तरह खेलती है तो जीत पक्की है।

'भारत जीतेगा विश्व कप,'रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड को टीम पर है भरोसा, कप्तान की जमकर तारीफ की
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने कहा है कि भारतीय टीम विश्व कप का खिताब जीतेगी। कोच ने रोहित शर्मा के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है। उनका मानना है कि टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं, जिसके कारण उन्हें विश्व चैंपियन बनने से कोई रोक नहीं पाएगा। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मुकाबले जीते हैं। भारत ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी और जीतने में कामयाब रही थी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद जीत की पटरी पर लौटी और लगातार आठ मुकाबले जीते।

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने फाइनल मुकाबले से पहले कहा, ''जब से विश्व कप शुरू हुआ है, मैंने हमेशा कहा है कि हम विश्व कप जीतेंगे। सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं। निश्चित रूप से हम विश्व कप फाइनल जीत रहे हैं। रोहित टीम के लिए खेलते हैं और निःस्वार्थ गेम खेलता है. वह पहले दस ओवरों का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं।''

IND vs AUS फाइनल से पहले रोहित शर्मा बोले- राहुल द्रविड़ के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं

उन्होंने कहा, उसकी ये सोच नहीं है कि मेरी फिफ्टी या शतक होनी चाहिए, उसकी ये सोच है कि वह पहले 10 ओवर का इस्तेमाल कैसे करे। पहले ओवर में टारगेट क्या सेट करूं। जिससे आने वाले बल्लेबाजों को मदद मिले। जैसा हमने देखा है कि विराट कोहली पहले सेट होता है फिर अटैकिंग हो जाता है। श्रेयस और केएल भी ऐसा है। जिस तरह से हमारे बैटर और गेंदबाज प्रदर्शन कर रहे हैं, उनपर प्रेशर नहीं होगा।

हालांकि पिछले 10 मैच में जैसा प्रदर्शन किया है अगर ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो हम मैच जीतेंगे।''
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनके साथी खिलाड़ी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व कप फाइनल में वैसा ही खेल दिखाएं जो वे पिछले छह हफ्तों से दिखा रहे हैं और अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

रोहित ने संभवत: अपने करियर के बड़े दिन से पहले कहा, ''देखिये, भावनात्मक रूप से यह बड़ी चीज है, बड़ा मौका है। इसमें कोई शक नहीं। क्योंकि आपकी जो कड़ी मेहनत और सपने हैं, वो इसी के लिए हैं। और कल, यह दिन हमारे सामने होगा। '' भारतीय टीम के विजयी संयोजन में बदलाव करने की संभावना नहीं है लेकिन उनके पास रविचंद्रन अश्विन को खिलाने का एक विकल्प भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें