फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा 50 साल की उम्र तक क्रिकेट खेल सकता है...युवराज सिंह के पिता योगराज का दनदनाता बयान, बीसीसीआई को दिया सुझाव

रोहित शर्मा 50 साल की उम्र तक क्रिकेट खेल सकता है...युवराज सिंह के पिता योगराज का दनदनाता बयान, बीसीसीआई को दिया सुझाव

Yograj Singh on Rohit Shrama- युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा 50 साल की उम्र तक खेल सकते हैं। उन्होंने कहा जब कोई खिलाड़ी फिट है और परफॉर्म कर रहा है तो दिक्कत क्या है।

रोहित शर्मा 50 साल की उम्र तक क्रिकेट खेल सकता है...युवराज सिंह के पिता योगराज का दनदनाता बयान, बीसीसीआई को दिया सुझाव
rohit sharma fifth t20i century
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Yograj Singh on Rohit Shrama- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 37 साल के हो गए हैं। हिटमैन की बढ़ती उम्र को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। हालांकि युवराज सिंह को पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और वह 50 साल की उम्र तक भारत के लिए खेल सकते हैं। योगराज सिंह ने इसी के साथ बीसीसीआई को सुझाव दिया कि जब तक खिलाड़ी फिट है और जब तक वह परफॉर्म कर रहा है, तब तक उसे खेलने की आजादी दी जानी चाहिए। बीसीसीआई को एज फैक्टर के माइटसेट को तोड़ने की जरूरत है।

IPL 2024 में RCB की लगातार पांच जीत के पांच रहस्य... लकी चार्म से लेकर माइंडसेट में बदलाव तक जानें सबकुछ

स्पोर्ट्स 18 से बात करते हुए योगराज सिंह बोले, "ये उम्र की बात, कोई इतने साल का है कोई उतने साल का है... ये मुझे कभी समझ नहीं आया। अगर आप 40, 42 या 45 साल की उम्र में भी फिट हैं और परफॉर्म कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है? हमारे देश में, लोगों का मानना है कि एक बार जब आप 40 साल के हो जाते हैं, तो आप बूढ़े हो जाते हैं, बच्चे पैदा करने का समय आ जाता है, आपका काम हो गया। सच तो यह है कि आप खत्म नहीं हुए हैं।"

VIDEO: विराट कोहली के साथ 'नो हैंडशेक' विवाद के बाद सौरव गांगुली ने इस साल दिखाया ऐसा सम्मान, जीता करोड़ों फैंस का दिल

उन्होंने आगे कहा, "मोहिंदर अमरनाथ 38 साल के थे जब उन्होंने भारत को विश्व कप जिताया (वह 33 वर्ष के थे)। वह फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। इसलिए, मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में उम्र का पहलू हमेशा के लिए खत्म कर देना चाहिए। रोहित शर्मा और वीरू [वीरेंद्र सहवाग] दो ऐसे महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने कभी फिटनेस और ट्रेनिंग के बारे में नहीं सोचा। यदि वह चाहे तो वह 50 वर्ष की उम्र तक खेल सकता है।"

CSK vs RR Match को लेकर आकाश चोपड़ा बोले- ऋतुराज गायकवाड़ दूसरे छोर पर खड़े थे, लेकिन...

रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में 8T20I और तीन वनडे मिलाकर कुल 11 वर्ल्ड कप खेले हैं। इस दौरान उन्हें एक बार ट्रॉफी उठाने का मौका मिला जब भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद 2015, 2016 और 2019 में टीम सेमीफाइनल व फाइनल तक तो पहुंची, मगर ट्रॉफी हाथ नहीं लगी। भारत ने आखिरी बार आईसीसी का खिताब 2013 में धोनी की कप्तानी में ही जीता था। 11 साल से भारत ट्रॉफी के लिए तरस रहा है। उम्मीद है इस बार रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीताकर इस सूखे को खत्म करेंगे।