फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', वनडे क्रिकेट के इतिहास में 250 छक्के लगाने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', वनडे क्रिकेट के इतिहास में 250 छक्के लगाने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा से आगे पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या हैं।

रोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', वनडे क्रिकेट के इतिहास में 250 छक्के लगाने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Jul 2022 09:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 250 छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में किया। मेजबानों द्वारा मिले 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने 58 गेंदों पर 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की पारी खेली। इन 5 छक्कों के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 250 छक्के भी पूरे किए। वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहिथ शर्मा चौथे पायदान पर हैं।

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के बाद रोहित शर्मा ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर, भारत ने मेजबानों को 10 विकेट से रौंदा

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा से आगे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या हैं।

IND vs ENG: रोहित शर्मा के छक्के से चोटिल हुई छोटी बच्ची, फिर हुआ कुछ ऐसा जो जीत लेगा सबका दिल!

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

शाहिद अफरीदी- 351
क्रिस गेल- 331
सनथ जयसूर्या- 270
रोहित शर्मा- 250*
एमएस धोनी - 229

बात मुकाबले की करें तो द ओवल में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने करियर बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 7.2 ओवर में 19 रन खर्च कर 6 विकेट चटकाए। बुमराह के इस लाजवाब प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया मेजबानों को 110 रनों पर समेटने में कामयाब रही। यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर है। 111 रनों के लक्ष्य को रोहित शर्मा और शिखर धवन को जोड़ी ने बिना विकेट गिरे 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। रोहित के अलावा धवन ने 31 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह को उनके लाजवाब प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है।

epaper