Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान, विराट सिर्फ टेस्ट में करेंगे कप्तानी

रोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान, विराट सिर्फ टेस्ट में करेंगे कप्तानी

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 08 Dec 2021 10:59 PM
रोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान, विराट सिर्फ टेस्ट में करेंगे कप्तानी

इस खबर को सुनें

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ रोहित शर्मा को नई जिम्मेदारी दे दी गई है। वो टी-20 इंटरनेशनल के बाद टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान बनाए गए हैं। विराट कोहली से वनडे कप्तानी वापस ले ली गई है। ऑल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने बुधवार को ये फैसला लिया। रोहित शर्मा को टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का नया टी-20 कप्तान बनाया गया था। रोहित को 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हाल ही में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी। इससे पहले विराट कोहली की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रदर्शन बेद खराब रहा था। उसे लगातार दो मैचों में हार मिली थी और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। हालांकि विराट ने टीम इंडिया की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर दिया था। 

SA दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम घोषित, बुमराह, राहुल, रोहित की वापसी

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे सीरीज से टीम इंडिया के वनडे कप्तान की जिम्मेदारी संभालेगे। जनवरी में दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ये टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होगी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 20 टेस्ट खेले हैं। इसमें में केवल तीन में उन्हें जीत मिली है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

वहीं वनडे सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

epaper

संबंधित खबरें