फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा बने ODI कप्तान, ऋषभ पंत या केएल राहुल में से किसे मिलेगी उप-कप्तानी?

रोहित शर्मा बने ODI कप्तान, ऋषभ पंत या केएल राहुल में से किसे मिलेगी उप-कप्तानी?

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बना दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रोहित टी20 टीम के कप्तान पहले ही चुने जा चुके हैं और अब उनको वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई। टी20 टीम...

रोहित शर्मा बने ODI कप्तान, ऋषभ पंत या केएल राहुल में से किसे मिलेगी उप-कप्तानी?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Dec 2021 05:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बना दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रोहित टी20 टीम के कप्तान पहले ही चुने जा चुके हैं और अब उनको वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई। टी20 टीम का उप-कप्तान केएल राहुल को बनाया गया था, लेकिन वनडे टीम का उप-कप्तान कौन होगा? इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल को ही वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया जाएगा लेकिन फ्यूचर कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत को भी ग्रूम किया जाएगा।

ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी की है और अपनी लीडरशिप से प्रभावित भी किया है। पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के नॉकआउट स्टेज तक पहुंची। पंत से पहले दिल्ली कैपिटल्स की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में थी। अय्यर चोट के चलते आईपीएल 2021 के पहले लेग में नहीं खेल पाए थे, जिसके चलते पंत को कप्तान बनाया गया। अय्यर हालांकि आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में टीम में लौटे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पंत को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर का क्रम से हेड कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच के पद का कार्यकाल खत्म हुआ। राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ हेड कोच के तौर पर जुड़े। विराट ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह टूर्नामेंट टी20 कप्तान के तौर पर उनका आखिरी टूर्नामेंट है। विराट ने हालांकि तब कहा था कि वह वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे। अब विराट के हाथ में टेस्ट टीम की कमान है, जबकि वनडे और टी20 फॉर्मेट में रोहित कप्तान होंगे। इसके अलावा रोहित को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बना दिया गया है। अजिंक्य रहाणे से टेस्ट टीम की उप-कप्तानी छीन ली गई है।

epaper