Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजानें वनडे में कप्तान के तौर पर कैसा है विराट कोहली- रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, ये रहे आंकड़ें

जानें वनडे में कप्तान के तौर पर कैसा है विराट कोहली- रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, ये रहे आंकड़ें

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 08 Dec 2021 09:30 PM
जानें वनडे में कप्तान के तौर पर कैसा है विराट कोहली- रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, ये रहे आंकड़ें

इस खबर को सुनें

रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाया गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में से वो टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान होंगे। हाल ही में उन्हें टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के नए कप्तान बनाए गए हैं। ऑल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने बुधवार को ये फैसला लिया। विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। रोहित को 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटा दिया गया है।उनकी जगह रोहित उपकप्तान होंगे।  

रोहित शर्मा का वनडे कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। रोहित ने अभी तक 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। इसमें से उन्होंने 8 में जीत हासिल की थी। दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने पहली बार साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी की थी। भारत ने ये सीरीज 2-1 से जीती। वनडे इंटरनेशनल में कप्तानी करते हुए उन्होंने 10 मैचों में एक डबल सेंचुरी, एक सेंचुरी और 5 फिफ्टी जड़ी हैं।

 BAN vs PAK: बाबर आजम ने बल्ले के बाद गेंदबाजी में दिखाया कमाल, लिया पहला इंटरनेशनल विकेट-VIDEO

वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 95 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। इसमें से उन्हें बतौर कप्तान 65 मैचों में जीत और 27 मैचों में हार मिली है। एक मैच टाई और एक मैच का नतीजा नहीं निकला। इस दौरान उनकी जीत का औसत 68.42 फीसदी रहा है। विराट कोहली ने इस दौरान 5449 र बनाए हैं। उन्होंने वनडे में कप्तानी करते हुए 21 सेंचुरी और 27 फिफ्टी जड़ी हैं। इस दौरान उनका औसत 
72.65 का रहा है। 

epaper

संबंधित खबरें