DA Image
28 जनवरी, 2020|3:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रायन लारा ने बताया कौन तोड़ सकता है उनका 400 रन का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

 brian lara  twitter

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। लारा ने शनिवार को ब्लाइंड क्रिकेट महिलाओं के लिए पहले राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट को लॉन्च करने के बाद संवाददाताओं से कहा, “रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बने होते हैं। पूर्व में कई खिलाड़ी ऐसे थे जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते थे जबकि मौजूदा समय में विराट और रोहित के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर में भी मेरा रिकॉर्ड तोड़ने का दम है।”

कैरेबियाई दिग्गज ने अप्रैल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉन में नाबाद 400 रन की पारी खेली थी और उनका यह रिकॉर्ड अभी तक बना हुआ है। दिलचस्प बात है कि टेस्ट क्रिकेट के तीन सर्वाधिक स्कोर में से दो लारा के नाम ही हैं। लारा ने अप्रैल 1994 में सेंट जॉन में ही इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने अक्टूबर 2003 में पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन की पारी खेली थी। 

कोच शास्त्री ने टी-20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग पर कहा, धौनी और राहुल भी हैं विकल्प

ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर ने नवम्बर में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रन बनाये थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित किये जाने से वह यह मौका चूक गए थे जिसके बाद टीम के पारी घोषित करने को लेकर अच्छी खासी बहस छिड़ी थी। 

डेविड वॉर्नर की पारी और उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाले खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर लारा ने कहा, “मेरी इस बारे में वॉर्नर से बात हुई थी और उनका कहना था कि यह टीम फैसला था। वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बेताब थे लेकिन टीम का फैसला था कि पारी घोषित की जाए। ऑस्ट्रेलिया ने फिर शाम तक पाकिस्तान के छह विकेट निकाल लिए थे और मैच में बारिश की भी आशंका थी।”

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे महेंद्र सिंह धौनी: ड्वेन ब्रावो

लारा ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट और रोहित को भी प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, “विराट जिस तरह रन बटोर रहे हैं वो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। यदि रोहित डेढ़ दिन तक क्रीज पर रुक सकते हैं तो उनमें भी मेरा रिकॉर्ड तोड़ने का दम है। पूर्व में क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, इंजमाम उल हक़, सनत जयसूयार् और मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज थे, जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते थे।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohit Sharma and virat kohli can break my record of 400 not out says Brian Lara