फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvsIND; 2nd ODI : रोहित-शिखर ने सचिन-सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

NZvsIND; 2nd ODI : रोहित-शिखर ने सचिन-सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बे-ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतकीय साझेदारी कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इन दोनों ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र...

NZvsIND; 2nd ODI : रोहित-शिखर ने सचिन-सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ अपने नाम किया यह रिकॉर्ड
आईएएनएस। ,माउंट माउंगानुई। Sat, 26 Jan 2019 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बे-ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शतकीय साझेदारी कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इन दोनों ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज की। रोहित और धवन के बीच पहले विकेट लिए वनडे क्रिकेट में यह 14वीं शतकीय साझेदारी थी। इन दोनों ने सचिन-सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। 

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी के नाम है विश्व रिकॉर्ड
इसी के साथ वह वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित ने धवन से ज्यादा शतकीय साझेदारी कप्तान विराट कोहली के साथ की है। रोहित ने कोहली के साथ कुल 15 शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया है। सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड सचिन और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के नाम है। इन दोनों ने कुल 26 शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया है। सचिन और सौरभ के नाम न सिर्फ भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड है बल्कि विश्व क्रिकेट में वनडे में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां इन दोनों ने ही की हैं।

NZvsIND; 2nd ODI: एमएस धौनी ने की अजहर की बराबरी, जल्द तोड़ देंगे द्रविड़ का रिकॉर्ड

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें