फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC CWC 2019: रोहित-धवन ने की गिलक्रिस्ट-हेडन के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी

ICC CWC 2019: रोहित-धवन ने की गिलक्रिस्ट-हेडन के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान टीम इंडिया की सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में इन दोनों ने...

ICC CWC 2019: रोहित-धवन ने की गिलक्रिस्ट-हेडन के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,लंदन। Sun, 09 Jun 2019 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान टीम इंडिया की सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में इन दोनों ने ओपनिंग विकेट के लिए 16वीं बार शतकीय साझेदारी की। मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की पूर्व सलामी जोड़ी ने भी वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 16 बार शतकीय साझेदारियां निभाई हैं। इस मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की पूर्व भारतीय सलामी जोड़ी दुनिया ने पहले स्थान पर है। इन दोनों ने वनडे क्रिकेट में कुल 21 बार शतकीय साझेदारियां की हैं। इसके बाद रोहित शर्मा-शिखर धवन और एडम गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडन की सलामी जोड़ी का नंबर आता है। दोनों ने 16-16 बार यह उपलब्धि हासिल की है।

READ ALSO: ICC CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने तोड़ा सचिन का विश्व रिकॉर्ड

रोहित-धवन ने कर ली गिलक्रिस्ट-हेडन के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी
अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अब एक और शतकीय साझेदारी करते ही शिखर और रोहित की जोड़ी वनडे क्रिकेट इतिहास की दूसरी सबसे सफल सलामी जोड़ी बन जाएगी। अगर बात आईसीसी विश्व कप की करें तो इसमें भी शिखर धवन-रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने एडम गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इन दोनों सलामी जोड़ियों ने आईसीसी विश्व कप में ओपनिंग विकेट के लिए अब तक 6-6 बार शतकीय साझेदारियां निभाई हैं। विश्व कप में तिलकरत्ने दिलशान-कुमार संगकारा की श्रीलंकाई सलामी जोड़ी ने 5 और हर्शल गिब्स-गैरी कर्स्टन की दक्षिण अफ्रीकी सलामी जोड़ी ने 4 बार ओपनिंग विकेट के लिए शतकीय साझेदारियां की हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें