Rohit Sharma 8 runs away from World record in india vs south africa 3rd T20I at Bengaluru - INDvsSA, 3rd T20I: इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 8 रन दूर हैं रोहित शर्मा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA, 3rd T20I: इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 8 रन दूर हैं रोहित शर्मा

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दोनों ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में शामिल हैं।

rohit sharma  pti

India vs South Africa 2019, 3rd T20I at  Bengaluru: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दोनों ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में शामिल हैं। ऐसे में बेंगलुरू में रविवार (22 सितंबर) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दोनों के बीच शीर्ष पायदान को लेकर कड़ी टक्कर रहेगी।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में विराट 66 पारियों में 22 अर्धशतक लगाकर 50.85 के औसत से 2441 रन बना चुके हैं और फिलहाल दुनिया के नंबर एक स्कोरर बने हुये हैं। हालांकि दूसरे नंबर पर मौजूद उनके टीम साथी रोहित के 89 पारियों में 32.45 के औसत से 2434 रन दर्ज हैं और वह भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ विश्व रिकॉर्ड बनाने से मात्र आठ रन दूर हैं।

INDvsSA, 3rd T20I: बेंगलुरु में बारिश बनेगी विलन? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

विराट-रोहित के बीच चल रहा मुकाबला
टी-20 में सर्वाधिक रन स्कोररों के शीर्ष दो पायदानों पर फिलहाल विश्व के दो ही खिलाड़ियों में कड़ा मुकाबला चल रहा है और वह यही दोनों टीम साथी हैं। जहां रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में विराट को अपदस्थ करने के लिए उतरेंगे। वहीं विराट भी अपना स्थन बचाने का प्रयास करेंगे।

विराट ने रोहित को छोड़ा था पीछे
31 साल के विराट कोहली ने मोहाली में हुए दूसरे टी-20 में नाबाद 72 रन की मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए रोहित को उनके स्थान से नीचे किया था। इस मैच में ओपनर रोहित 12 रन ही बना सके थे। हालांकि, विराट के फिर से बढ़िया पारी खेलने पर रोहित के लिए ऐसा करना संभव नहीं रहेगा।

INDvsSA 3rd T20: जानिए कब और कहां देख सकते हैं तीसरे टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

शिखर धवन भी पूरे करना चाहेंगे 7000 रन
इस बीच भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन भी तीसरे मैच में टी 20 क्रिकेट में ओवरऑल अपने 7000 रन पूरे करना चाहेंगे। उनके अभी कुल 6,996 रन दर्ज हैं और उन्हें इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए मात्र चार रनों की जरूरत है। ऐसा करने के साथ वह विराट, सुरेश रैना और रोहित के साथ टी-20 क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन जाएंगे। धवन के टी 20 अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में 53 पारियों में 1377 रन दर्ज हैं और वह रोहित और विराट से अभी काफी दूर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma 8 runs away from World record in india vs south africa 3rd T20I at Bengaluru