फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSA: टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

INDvsSA: टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

India vs South Africa, 1st Test Day- 4: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिए। लेकिन इन सभी...

INDvsSA: टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Oct 2019 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa, 1st Test Day- 4: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिए। लेकिन इन सभी रिकॉर्ड्स के साथ रोहित के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। रोहित शर्मा एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप आउट होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। रोहित से पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में आउट नहीं हुआ है। 

रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 244 गेंदों में 176 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 23 चौके और 6 छक्के जड़े। मैच की पहली पारी में केशव महाराज की गेंद पर क्विंटन डिकॉक ने रोहित शर्मा को स्टंप आउट किया। 

INDvsSA: टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में रोहित यह कारनामा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

INDvsSA: टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर रोहित शर्मा ने की सुनील गावस्कर की बराबरी

इसके बाद दूसरी पारी में रोहित ने रोहित शर्मा ने 149 गेंदों में 127 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के जड़े। रोहित को पहली पारी में आउट करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज ने ही इस पारी में भी उनका विकेट लिया। दोनों बार वह स्टम्पिंग हुए।

दिलचस्प बात है कि इस टेस्ट से पहले रोहित शर्मा कभी स्टंप नहीं हुए थे और अब दोनों पारियों में इसी तरह से पवेलियन लौटे। वह टेस्ट की दोनों पारियों में स्टम्पिंग होने वाले पहले भारतीय हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें