फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: रोहित, बुमराह और ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका T20 सीरीज से आराम, धवन और पांड्या कप्तानी की रेस में शामिल

IND vs SA: रोहित, बुमराह और ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका T20 सीरीज से आराम, धवन और पांड्या कप्तानी की रेस में शामिल

आईपीएल 2022 के लीग चरण के आखिरी दिन 22 मई को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किए जाने की संभावना है। खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भी जरूरी रेस्ट दिया जाएगा।

IND vs SA: रोहित, बुमराह और ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका T20 सीरीज से आराम, धवन और पांड्या कप्तानी की रेस में शामिल
Ezaz Ahmadभाषा,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 07:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय क्रिकेट टीम के जुलाई में इंग्लैंड के अहम दौरे को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से आराम दिया जाएगा। इन दोनों के अलावा सेलेक्शन कमेटी जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आराम देगी। ऐसा माना जा रहा है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी से प्रभावित करने वाले हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू और फिर आयरलैंड के दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

श्रीलंका दौरे पर PCB और CA की ओर से आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या कहा

दक्षिण अफीका के खिलाफ टी20 सीरीज जून को शुरू होगी जिसका पहला मैच नई दिल्ली और बाकी मैच क्रमशः कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। आईपीएल 2022 के लीग चरण के आखिरी दिन 22 मई को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किए जाने की संभावना है। खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भी जरूरी रेस्ट दिया जाएगा। चयनकर्ताओं के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड का दौरा काफी अहम है। 

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, 'भारत के सभी अनुभवी खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन सप्ताह का पूर्ण आराम मिलेगा। रोहित, विराट, राहुल, ऋषभ और जसप्रीत सभी सीमित ओवरों की सीरीज के बाद 'पांचवें टेस्ट' के लिए सीधे इंग्लैंड जाएंगे। हमें अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को इंग्लैंड सीरीज के लिए तरोताजा रखने की जरूरत है।'

Sachin Tendulkar ने डेथ ओवरों के लिए इस गेंदबाज को बताया बेस्ट बॉलर

संबंधित खबरें

टीम की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा, 'चयनकर्ताओं के पास दो विकल्प हैं। पहला, शिखर धवन, जो पिछले साल की श्रीलंका सीरीज के दौरान विराट, रोहित और राहुल की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया है। यह करीबी मुकाबला होगा।'

उमरान मलिक ने अपनी 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से काफी उत्साह पैदा किया है लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह भी राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं है। आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के बाएं हाथ के गेंदबाज मोहसिन खान को टीम में मौका मिल सकता है। यह समझा जाता है कि हाल ही में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने मौजूदा फॉर्म के बावजूद राष्ट्रीय टीम में बरकरार रखा जाना तय है। 

IPL मैच फिक्सिंग मामले में CBI ने 3 को किया अरेस्ट, PAK से कनेक्शन!

सूर्यकुमार यादव या रवींद्र जडेजा की चोट को ध्यान में रखना होगा और दीपक चाहर भी उपलब्ध नहीं होंगे। ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा के साथ धवन और हार्दिक जैसे बल्लेबाज बल्लेबाजी इकाई में मुख्य खिलाड़ियों में होंगे। संजू सैमसन को भी बरकरार रखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी इकाई में, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, आवेश खान की जगह लगभग पक्की है। स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की शानदार जोड़ी के अलावा कुलदीप यादव भी टीम में जगह के दावेदार हैं।

epaper