DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: रोहित शर्मा बने नए 'सिक्सर किंग', गेल का अनोखा रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित शर्मा ने किसी एक टीम के खिलाफ 89 छक्के लगाए हैं जबकि क्रिस गेल ने 88 छक्के लगाए थे।

Rohit Sharma (AFP)

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने एडिलेड, ओवल में खेले जा रहे दूसरे वनडे में 52 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने दो छक्के भी जडे़। इसके साथ ही रोहित नए 'सिक्सर किंग के रूप में सामने आए। उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा ने किसी एक टीम के खिलाफ 89 छक्के लगाए हैं जबकि गेल ने 88 छक्के लगाए थे। गेल ने 88 इंटरनेशनल छक्के इंग्लैंड के खिलाफ जड़े हैं। रोहित वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पहले वनडे में उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 133 रन की पारी खेली थी। हालांकि, यह मैच भारत 34 रन से हार गया था।

VIDEO: आखिरी गेंद पर लॉयन ने जडा़ ऐसा छक्का, तालियों से गूंजा स्टेडियम

रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में भी भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और सीरीज में बने रहने की उम्मीद बचाए रखी। दुर्भाग्य यह रहा कि वह मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर आउट हो गए। 

वनडे डेब्यू में मोहम्मद सिराज के नाम दर्ज हुआ 'अनचाहा रिकॉर्ड'

इसी के साथ रोहित शर्मा और शिखर धवन ने जोड़ी ने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। यह चौथी ओपनिंग जोड़ी है, जिन्होंने 90 पारियों में 45 की औसत से ये रन पूरे किए हैं। धवन और रोहित की जोड़ी दूसरी भारतीय और दुनिया में चौथी ऐसी जोड़ बन गई है, जिसने भागीदारी में 4000 रन बनाए हैं।

बता दें कि शॉन मार्श के 7वें शतक के बाद डैथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 298 रन पर रोक दिया। एडिलेड ओवल पर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसके दो विकेट 26 रन पर गिर गए। मार्श ने 11 चौकों और तीन छक्कों के साथ 131 रन बनाए। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 65 गेंद में 94 रन की साझेदारी की। मैक्सवेल ने 37 गेंद में 48 रन की पारी खेली।

VIDEO: धौनी ने फिर दिखाई बिजली-सी तेजी, हैंड्सकॉम्ब को किया चलता

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहला वनडे जीतने वाली मेजबान टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया था जबकि भारत ने खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया जिनका यह पहला वनडे था। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 45 रन देकर चार और मोहम्मद शमी ने 58 रन देकर तीन विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Emerges as New Sixer King break Chris Gayle to Unique Record watch