फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसचिन-गांगुली के क्लब में शामिल हुए रोहित-धवन, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बनी मात्र चौथी जोड़ी

सचिन-गांगुली के क्लब में शामिल हुए रोहित-धवन, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बनी मात्र चौथी जोड़ी

रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में करियर की 18वीं शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी के साथ पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन जोड़ने के मामले में ये चौथी जोड़ी बन गई है।

सचिन-गांगुली के क्लब में शामिल हुए रोहित-धवन, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बनी मात्र चौथी जोड़ी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Jul 2022 10:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (19 रन पर छह विकेट) के सर्वश्रेष्ठ करियर प्रदर्शन और फिर कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 76) के शानदार अर्धशतक से भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद भारत की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी में से एक रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने इंग्लैंड को मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया। दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने मैच भारत की झोली में डाल दिया। 

इस बीच रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन जोड़ने के मामले में चौथी जोड़ी बन गई है। बतौर ओपनर पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन जोड़ने के मामले में सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी शीर्ष पर है। इस जोड़ी के नाम वनडे में 6609 रन हैं। दूसरे नंबर पर मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की जोड़ी है, जिसके नाम 5372 रन हैं। तीसरे नंबर पर ग्रीनिज और हेन्स हैं, जिन्होंने 5150 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इस जोड़ी के नाम 5108 रन हो गए हैं। 

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के बाद रोहित शर्मा ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर, भारत ने मेजबानों को 10 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इन दोनों के बीच ये 18वीं शतकीय साझेदारी है। सचिन और गांगुली की जोड़ी के नाम सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड है। इन दोनों के बीच 26 बार शतकीय साझेदारी हुई है, जबकि दिलशान और संगाकारा के बीच 20 बार हुई है। रोहित और कोहली के बीच भी 18 बार शतकीय साझेदारी हो चुकी है। 

epaper