DA Image
17 अक्तूबर, 2020|8:38|IST

अगली स्टोरी

पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली बने DDCA के नए अध्यक्ष

rohan jaitey with father arun jaitley photo-twitter

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के पुत्र रोहन जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निर्विरोध अध्यक्ष बन गए हैं। डीडीसीए के चुनावों के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी एसके मेंदीरत्ता ने शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रोहन जेटली का नाम है। चूंकि अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक ही उम्मीदवार है इसलिए अध्यक्ष पद को लेकर कोई चुनाव नहीं होगा।

रोहन जेटली पहले से ही अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मत उम्मीदवार माने जा रहे थे और इस सूची के बाद वह डीडीसीए के नए अध्यक्ष बन गए हैं। उल्लेखनीय है कि रोहन जेटली के पिता अरुण जेटली डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष रहे थे। अरुण जेटली ने 1999 से 2013 तक 14 वर्ष डीडीसीए का अध्यक्ष पद संभाला था। अरुण जेटली का पिछले वर्ष अगस्त में निधन हो गया था जिसके बाद दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया था।

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने राजस्थान के खिलाफ RCB को जिताया 'असंभव' सा मैच, ऐसा था अनुष्का-विराट का रिएक्शन

डीडीसीए के चुनाव 17 से 20 अक्टूबर तक होने थे लेकिन इन्हें निवार्चन अधिकारी ने चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप के आधार पर रद्द कर दिया था। ये चुनाव अब पांच से आठ नवंबर तक अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित होंगे जिसमें कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों को चुना जाएगा। अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार शशि खन्ना और पवन गुलाटी मैदान में हैं। शशि खन्ना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी हैं।

चार निदेशक पदों के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें अशोक शर्मा, दिनेश कुमार शर्मा, हरीश सिंगला, हर्ष गुप्ता, करनैल सिंह, मंजीत  सिंह, प्रदीप कुमार अरोड़ा, प्रदीप अग्रवाल और सुधीर कुमार अग्रवाल शामिल हैं। बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने रोहन जेटली के सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि रोहन जेटली के नेतृत्व में नई टीम डीडीसीए में क्रिकेट खेल के लिए सर्वश्रेष्ठ माहौल तैयार करेगी और पूरी टीम एक साथ काम करते हुए डीडीसीए में साफ सुथरी, भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी कार्य़शैली सुनिश्चित करेगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि रोहन के नेतृत्व में डीडीसीए अपना पुराना गौरव हासिल करेगा।

इस युवा खिलाड़ी के फैन हुए ग्रीम स्वान, कहा- वह बेबी सहवाग की तरह है

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohan Jaitley Son Of former finance minister Arun Jaitley Elected DDCA President