DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Wimbledon: फेडरर का 9वां खिताब जीतने का सपना टूटा, क्वार्टरफाइनल में हारकर हुए बाहर

वर्ल्ड नंबर-2 और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन से आज बाहर हो गए।

Roger Federer (photo - reuters)

वर्ल्ड नंबर-2 और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन से आज बाहर हो गए। बेहद रोमांचक और कड़े मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-8 दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने उलटफेर करते हुए फेडरर को मात देकर पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ ही फेडरर का 9वां विंबलडन जीतना का सपना चकनाचूर हो गया है।

एंडरसन ने बुधवार को मौजूदा विजेता फेडरर को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में पांच सेट तक चले मैराथन मुकाबले में 2-6, 6-7 (7-5), 7-5, 6-4, 13-11 से मात दी। एंडरसन को यह मैच जीतने में चार घंटे 13 मिनट तक पसीना बहाना पड़ा। पहले सेट में एंडरसन फेडरर के खेल के समीप भी नहीं थे, लेकिन दूसरे सेट से उन्होंने जबरदस्त सुधार करते हुए फेडरर को काफी भगाया। फेडरर हालांकि दूसरे सेट जीतन में भी कामयाब रहे। 

Wimbledon: निशिकोरी को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

Wimbledon 2018 :क्वार्टरफाइनल में इस जोड़ी से हार शरण-सिटाक का सफर हुआ खत्म, इस जोड़ी ने दी मात

तीसरे सेट में फेडरर मात खा गए और यह सेट एंडरसन की वापसी का गवाह बना। यहां से बाकी के दोनों सेट जीत एंडरसन ने फेडरर के नौवें विबंलडन खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया। फेडरर से तेज सर्विस करने वाले एंडरसन ने इस मैच में 18 ऐस लगाए जबकि फेडरर सिर्फ 16 ऐस ही लगा सके। एंडरसन ने 65 विनर्स लगाए और फेडरर ने 61। सेमीफाइनल में एंडरसन का सामना कनाडा के मिलोस राओनिक और अमेरिका के जॉन इश्नेर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:roger federer knocked out of wimbledon after losing to south african kevin anderson in quarter finals