DA Image
9 जुलाई, 2020|1:49|IST

अगली स्टोरी

टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वापसी के लिए तैयार हैं उथप्पा

ms dhoni and robin uthappa  instagram

टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा चुके हैं और अब वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं, ऐसे में यह सवाल अभी भी बना हुआ है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में धोनी का बेस्ट रिप्लेसमेंट कौन होगा। ऋषभ पंत को काफी मौके मिले हैं, लेकिन वो कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके हैं। टी20 इंटरनेशनल में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन अभी भी उन्हें धोनी का पर्मानेंट रिप्लेसमेंट नहीं माना जाता है। इन सब के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका सफलतापूर्वक निभा चुके रॉबिन उथप्पा का मानना है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए वो विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

छलका भज्जी का दर्द, बोले- सिलेक्टर्स को लगता है कि मैं बूढ़ा हूं

इस साल जनवरी से राहुल ने अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स में सुधार किया है। कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि विकेट के पीछे राहुल से उन्हें काफी उम्मीदें हैं। टी20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और फिर अगले साल भारत की मेजबानी में भी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया को एक प्रॉपर विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है और इसको लेकर लगातार चर्चा भी होती रहती है। उथप्पा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उन्हें अब भी टीम इंडिया में वापसी करने की उम्मीद है।

कैफ ने बताया क्यों धोनी की कप्तानी में नहीं हुई उनकी टीम में वापसी

'राहुल ने विकेटकीपिंग पर काफी मेहनत की है'

स्पोर्ट्सस्क्रीन से बातचीत के दौरान उथप्पा ने कहा कि मौका मिलने पर वो टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उथप्पा ने साथ ही राहुल की विकेटकीपिंग स्किल्स की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अगर टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला, तो मैं जरूर खेलूंगा। राहुल शानदार काम कर रहे हैं। वो अपनी विकेटकीपिंग में काफी सुधार कर चुके हैं। वो विकेट के पीछे अपनी स्किल्स पर अच्छा काम कर रहे हैं। दिनेश कार्तिक टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।' उथप्पा ने कहा कि वो टीम इंडिया में वापसी करने के लिए किसी भी रोल के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वो ब्लू जर्सी में किसी भी एक बैटिंग ऑर्डर पर तीन बार से ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Robin Uthappa is ready to return as a wicketkeeper batsman in Team India