फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'सचिन-सचिन' से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, कुछ यूं हुआ स्वागत- VIDEO

'सचिन-सचिन' से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, कुछ यूं हुआ स्वागत- VIDEO

अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 का पहला मुकाबला सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स और ब्रायन लारा की विंडीज लीजेंड्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच का फैन्स को बेसब्री...

'सचिन-सचिन' से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, कुछ यूं हुआ स्वागत- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Mar 2020 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 का पहला मुकाबला सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स और ब्रायन लारा की विंडीज लीजेंड्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच का फैन्स को बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि तकरीबन 7 साल बाद सचिन तेंदुलकर को इस मैदान पर एक बार फिर देख पाएंगे। फैन्स का यह सपना पूरा हुआ, जब सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स की पारी की ओपनिंग के लिए वीरेंद्र सहवाग के साथ उतरे। सचिन के मैदान पर उतरते ही वानखेड़े का माहौल एकदम बदल गया। पूरा स्टेडियम 'सचिन-सचिन' के नारों से गूंज उठा। 

सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में 36 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। सचिन के मैदान में बल्लेबाजी के लिए आते ही जहां एक तरफ 'सचिन-सचिन' सुनाई दिया, वहीं सचिन के आउट होने के बाद फैन्स ने उन्हें स्टेडिंग ओवेशन दिया। 

Road Safety World Series 2020: सहवाग ने 'वीरू स्टाइल' में पहली गेंद पर जड़ा चौका, बनाई हाफ सेंचुरी- VIDEO

ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लीजेंड्स ने वानखेड़े स्टेडियम में अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 के पहले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स टीम के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए। चंद्रपाल ने अपनी 41 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: 41 साल के जहीर खान ने हवा में एक हाथ से लपका शानदार कैच, VIDEO

सचिन तेंदुलकर जब वानखेड़े स्टेडियम में बल्ला लेकर उतरे तो वह पल ना सिर्फ उनके लिए बल्कि उनके फैन्स के लिए भी काफी इमोशनल रहा। सचिन ने 14 नवंबर 2013 को क्रिकेट को इसी मैदान से अलविदा कहा था और अब तकरीबन 7 साल बाद सचिन इस मैदान पर खेल रहे थे। सचिन के फैन्स के लिए यह पल रोमांचित कर देने वाला था। 

दिलचस्प बात यह है कि सचिन के करियर का आखिरी मैच इसी टीम के खिलाफ था जिस टीम के खिलाफ वह मैदान पर उतरे। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने अपना करियर का आखिरी मैच इसी मैदान पर विंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच का और ज्यादा महत्व इसलिए है, क्योंकि यह रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए खेला जा रहा है। भारत में सड़क दुर्घटना में हर चार मिनट में एक इंसान की जान जाती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें