फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Qualifier-2: रियान पराग इतिहास रचने की दहलीज पर, एसआरएच के खिलाफ 59 रन बनाते ही...

SRH vs RR Qualifier-2: रियान पराग इतिहास रचने की दहलीज पर, एसआरएच के खिलाफ 59 रन बनाते ही...

SRH vs RR Riyan Parag: रियान पराग आज एसआरएच के खिलाफ 59 रन बनाकर इतिहास रच सकते हैं। अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहे तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन जाएंगे।

SRH vs RR Qualifier-2: रियान पराग इतिहास रचने की दहलीज पर, एसआरएच के खिलाफ 59 रन बनाते ही...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Riyan Parag: आईपीएल 2024 में गजब की फॉर्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के युवा स्टार बल्लेबाज रियान पराग के पास आज इतिहास रचने का मौका है। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। अगर एसआरएच के खिलाफ इस मैच में पराग 59 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह एक आईपीएल सीजन में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। वह इस मामले में साथी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे जिन्होंने पिछले ही साल यह मुकाम हासिल किया था।

दिनेश कार्तिक के रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली, बताया कन्फ्यूज्ड और हाइपरएक्टिव इंसान

रियान पराग ने अभी तक आईपीएल 2024 में खेले 14 मैचों में 56.70 की लाजवाब औसत और 151.60 के उम्दा स्ट्राइक रेट के साथ 567 रन बनाए हैं। किसी भी अनकैप्ड द्वारा आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड यशस्वी जायसवाल के नाम है। बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने पिछले साल 625 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। रियान पराग और यशस्वी जायसवाल के बीच अब मात्र 58 रनों का अंतर रह गया है।

Dinesh Karthik and Dipika Pallikal Love Story: दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लिकल कब, कहां और कैसे मिले थे पहली बार... खुले कई सारे राज

अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन-

यशस्वी जायसवाल- 625 (2023)
शॉन मार्श- 616 (2008)
रियान पराग- 567 (2024)*
ईशान किशन- 516 (2020)

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज का 'हल्ला बोल', नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका को रौंदा; ब्रेंडन किंग चमके

किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में से किसे आज आईपीएल 2024 फाइनल का दूसरा टिकट मिलेगा ये देखने वाली बात होगी। कोलकाता नाइट राइडर्स क्वालीफायर-1 जीतकर पहले ही खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बना चुकी है। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम का फाइनल में सामने केकेआर से होगा। केकेआर ने क्वालीफायर-1 में एसआरएच को हराया था, वहीं आरआर एलिमिनेटर में आरसीबी को चित कर यहां पहुंची है।