फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअगर वो टी-20 वर्ल्डकप में आ जाए...रियान पराग पर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का बड़ा दावा

अगर वो टी-20 वर्ल्डकप में आ जाए...रियान पराग पर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का बड़ा दावा

Riyan Parag आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहद अहम भूमिका निभा रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटर टी20 वर्ल्डकप में रियान पराग के होने की उम्मीद जताने लगे हैं।

अगर वो टी-20 वर्ल्डकप में आ जाए...रियान पराग पर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का बड़ा दावा
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

Riyan Parag: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक खिलाड़ी बेहद अहम भूमिका निभा रहा है। इस खिलाड़ी का नाम है रियान पराग। अब तो कई पूर्व क्रिकेटर इस बात की उम्मीद जताने लगे हैं कि रियान का नाम टी-20 विश्वकप टीम में आ जाए तो चौंकाने वाली बात नहीं होगी। इसी कड़ी में वसीम जाफर ने भी कुछ ऐसी ही बात कही है। भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर जाफर ने कहा कि पराग इस सीजन में बहुत मैच्योरिटी के साथ खेल रहे हैं। उनके खेल को देखकर लग रहा है कि जैसे वह क्रिटिक्स को गलत साबित करने के लिए खेल रहे हैं। वसीम ने कहा कि जिस तरह की रियान फॉर्म है कहीं न कहीं सेलेक्टर्स के दिमाग में उनका नाम टी-20 वर्ल्डकप के लिए चल रहा होगा।

सेंसेशनल प्लेयर नजर आए हैं
रियान पराग आईपीएल के इस सीजन में एक के बाद एक यादगार पारियां खेल रहे हैं। वसीम जाफर ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो पर रियान पराग को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। वसीम ने कहा कि रियान पराग इस आईपीएल में सेंसेशनल प्लेयर नजर आए हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में आसाम के लिए भी अच्छा परफॉर्म किया है और ऐसा लगता है कि वह इसी फॉर्म को आईपीएल में भी आए हैं। वसीम जाफर ने कहा कि ऐसा लगता है कि चार नंबर पराग को काफी सूट कर रहा है, जहां उन्हें थोड़ा टाइम मिल रहा है। उनकी फिटनेस और बैटिंग का अंदाज देखकर लग रहा है कि वह काफी मेहनत करके आए हैं। 

बच्चों की फीस नहीं भरी, धोनी को देखने के लिए IPL टिकट पर खर्चे 64 हजार
अब मिला है सही बैटिंग नंबर

वसीम जाफर ने आगे कहा कि बीते कुछ सालों में रियान को काफी निंदा सहनी पड़ी है। हालांकि तब वह एक एक डिफरेंट रोल प्ले कर रहे थे। रियान तब बतौर फिनिशर उतर रहे थे। वसीम ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स ने उनके ऊपर काफी भरोसा दिखाया था। लेकिन अब लग रहा है कि उन्हें बैटिंग का सही नंबर मिला है। इसके अलावा वह राइट माइंडसेट के साथ भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि इस सीजन में रियान पराग जबर्दस्त फॉर्म में हैं। ऑरेंज कैप लीडरबोर्ड में वह विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। इस आईपीएल में अभी तक पराग ने पांच पारियों में तीन फिफ्टी प्लस स्कोर के साथ कुल 261 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158 का रहा है।