फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन के साथ क्यों की गेंदबाजी, जानिए असली वजह

ऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन के साथ क्यों की गेंदबाजी, जानिए असली वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स ने गेंदबाज ऋषि धवन को मौका दिया था। 6 साल के बाद ऋषि धवन को आईपीएल में मौका मिला है। सीएसके के खिलाफ ऋषि धवन पांचवां ओवर फेंकने आए। उन्हें देखकर हर कोई हैरान थ

ऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन के साथ क्यों की गेंदबाजी, जानिए असली वजह
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 25 Apr 2022 10:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स ने गेंदबाज ऋषि धवन को मौका दिया था। 6 साल के बाद ऋषि धवन को आईपीएल में मौका मिला है। सीएसके के खिलाफ ऋषि धवन पांचवां ओवर फेंकने आए। उन्हें देखकर हर कोई हैरान था, क्योंकि उन्होंने एक अजीब सा चश्मा टाइप लगाया हुआ था। ये कोई विशेष चश्मा नहीं, बल्कि हेड प्रोटेक्शन था, जो उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पहन रखा था। इसके पीछे का कारण भी सामने आ गया है। 

दरअसल, ऋषि धवन ने इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हेड प्रोटेक्शन यूज करते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया था, क्योंकि उनको रणजी ट्रॉफी के एक मैच के दौरान सिर पर गेंद लगी थी और उन्हें हेड इंजरी हो गई थी। भविष्य में इसी से बचने के लिए ऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन यूज करने का फैसला किया। इससे किसी भी बल्लेबाज या फिर नियमों को दिक्कत नहीं होती, क्योंकि अक्सर खिलाड़ी ऐसा करते हैं। 

PBKS vs CSK IPL 2022 Match LIVE Updates 

ऋषि धवन के हेड प्रोटेक्शन यूज करते हुए गेंदबाजी करना का दूसरा कारण ये है कि वे गेंदबाजी करते हुए आधे पिच तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में गेंद लगने के चांस ज्यादा हैं और उन्होंने इससे बचने के लिए हेड प्रोटेक्टर यूज करने का फैसला किया। इससे उन खिलाड़ियों को सीख लेनी चाहिए, जो कि बिना डर के गेंदबाजी करते हैं और आगे तक अपने फॉलोथ्रू में चले जाते हैं। ऋषि धवन ने अगले ओवर में विकेट भी मिला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें