DA Image
25 फरवरी, 2020|9:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: ऋषभ पंत की टीम में वापसी होगी कि नहीं, जानें केएल राहुल का जवाब

kl rahul and rishabh pant

विकेटकीपिंग के साथ बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है लेकिन भारतीय खिलाड़ी लोकेश राहुल ने शुक्रवार को कहा कि वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का 'लुत्फ उठा रहे हैं क्योंकि इससे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिल रही है। राहुल ने 27 गेंद में 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के अलावा कप्तान विराट कोहली (45) के साथ 99 रन की साझेदारी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने 204 रन के लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर हासिल किया।

राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली एकदिवसीय सीरीज में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली। सीरीज में उन्होंने विकेट के पीछे और बल्ले से शानदार योगदान दिया जिसके बाद कोहली ने कहा था कि वह इस दोहरी जिम्मेदारी को जारी रखेंगे क्योंकि इससे टीम का संतुलन सही बन जाता है।

INDvNZ: हार के बाद रॉस टेलर बोले, हम भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके

मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जब राहुल से ऋषभ पंत के टीम इंडिया के आने से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि यह उनका काम नहीं है। उनसे पूछा गया, 'क्‍या आपको लगता है कि ऋषभ पंत टीम में वापस आएंगे और इस सीरीज में खेलेंगे?' इस पर राहुल बोले, 'यह मेरे बस में नहीं है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के बाद राहुल से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मुझ यह अच्छा लग रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह नया लग सकता है लेकिन मैं पिछले 3-4 वर्षों से अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए यह काम कर रहा हूं। जब भी मौका मिलता है तो मैं अपनी प्रथम श्रेणी की टीम के लिए यह करता रहता हूं। मैं विकेटकीपिंग का अभ्यास करता रहता हूं।

इस फोटो को शेयर कर शिखर धवन बोले- मूंछें और छाती हमेशा तनी रहनी चाहिए

उन्होंने कहा, ''मुझे विकेट के पीछे रहना पसंद है क्योकि इससे पिच का अंदाजा मिल जाता है। मैं इससे जुड़ी जानकारी गेंदबाजों और कप्तान को देता हूं और कप्तान उसी मुताबिक क्षेत्ररक्षण लगाते हैं। राहुल ने कहा, ''एक बल्लेबाज के तौर पर भी 20 ओवर तक कीपिंग करने के बाद आपको अंदाजा हो जाता है कि पिच पर कैसा शॉट खेलना है। मैं इस जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rishabh Pant will return to the team or series against new zealand kl Rahul respond