फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऋषभ पंत ने वॉर्म-अप मैच में लिया हिस्सा, IPL 2024 में वापसी पर लगा ठप्पा

ऋषभ पंत ने वॉर्म-अप मैच में लिया हिस्सा, IPL 2024 में वापसी पर लगा ठप्पा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऋषभ पंत वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ऋषभ पंत हालांकि आईपीएल 2024 में विकेटकीपिंग करते हुए नहीं नजर आएंगे और कप्तान और बैटर के तौर पर ही खेलेंगे।

ऋषभ पंत ने वॉर्म-अप मैच में लिया हिस्सा, IPL 2024 में वापसी पर लगा ठप्पा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऋषभ पंत की वापसी पर लगभग ठप्पा लग गया है। ऋषभ पंत का साल 2022 के अंत में एक्सिडेंट हो गया था। पंत अपनी कार से न्यू ईयर पर परिवार को सरप्राइज देने जा रहे थे, लेकिन रुढ़की के पास उनका एक्सिडेंट हो गया था। पंत की स्थिति काफी नाजुक थी। उसके बाद उनका काफी इलाज हुआ, सर्जरी हुई और उसके बाद से उन्होंने अपने रिहैब पर काम शुरू कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कुछ समय पहले ही कहा था कि पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा और शायद ही वह कप्तानी भी करें। हालांकि अभी जो रिपोर्ट आ रही है, उसके मुताबिक पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से प्योर बैटर और कप्तान के तौर पर खेलेंगे।

भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीते....वॉन के बाद ENG पर बरसे नासिर हुसैन

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत ने अलूर में वॉर्म-अप मैच में भी हिस्सा लिया और वह मैच फिटनेस हासिल कर चुके हैं। बेंगलुरु के पास अलूर में पंत ने जो वॉर्म-अप मैच खेला, वह उनके एक्सिडेंट के बाद का पहला मैच था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के करीबी सूत्रों ने भी जानकारी दी है कि पंत आईपीएल 2024 में मैदान पर नजर आएंगे। हालांकि यह साफ कहा जा रहा है कि पंत विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। पंत अपना रिहैब बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में कर रहे हैं। पिछले महीने ही वह इलाज के लिए लंदन भी गए थे।

IPL 2024 का इस तारीख से होगा आगाज, 15 दिन के शेड्यूल की होगी घोषणा

आईपीएल 2024 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च को हो सकता है। भारत में 2024 लोकसभा चुनाव होने हैं, इसको देखते हुए ऐसी भी खबरें हैं कि आईपीएल 2024 को दो फेज में कराया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें