फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में ऋषभ पंत करेंगें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, लेकिन पहले सात मैचों में...

IPL 2024 में ऋषभ पंत करेंगें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, लेकिन पहले सात मैचों में...

IPL 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले हैं, लेकिन को-ओनर ने बताया है कि वे पहले सात मैचों में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। फील्डिंग वे करते नजर आएं, लेकिन बाद में विकेटकीपिंग करेंगे। 

IPL 2024 में ऋषभ पंत करेंगें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, लेकिन पहले सात मैचों में...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर पार्थ जिंदल ने बड़ी जानकारी दी है। पार्थ जिंदल ने बताया है कि ऋषभ पंत आईपीएल के आने वाले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे, लेकिन पहले हाफ में वे सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। विकेटकीपर की जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को दी जाएगी। हालांकि, बाद में वे विकेट के पीछे खड़े हो सकते हैं।  

पार्थ जिंदल ने ईसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और टीम डायरेक्टर सौरव गांगुली सहित दिल्ली कैपिटल्स का कोचिंग स्टाफ ऋषभ पंत को लेकर आश्वस्त था। उन्होंने कहा, "ऋषभ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह रनिंग कर रहे हैं। उन्होंने विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। उनके आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट होने की संभावना है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि ऋषभ आईपीएल खेलेंगे और वह पहले मैच से ही कप्तानी करेंगे।" 

टीम के को-ओनर ने आगे बताया, "पहले सात मैचों में हम उन्हें केवल एक बल्लेबाज के रूप में खिलाएंगे और उसका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देता है, उसके आधार पर हम आईपीएल के बाकी मैचों के लिए फैसला करेंगे।" पंत ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे विकेटकीपिंग ड्रिल्स ले रहे थे। इससे पहले वे एक वॉर्मअप मैच में बल्लेबाजी करते नजर आए थे। एक अन्य वीडियो में पंत दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। 

आकाशदीप ने कैसे तय किया टीम इंडिया तक का सफर, 3 साल रहे थे क्रिकेट से दूर 

बता दें कि ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के आखिर में एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। उनके पैर और कमर में काफी चोट थी। यहां तक कि घुटने में काफी समस्या थी, लेकिन अपनी विल पावर की बदौलत वे 16 महीनों के अंतराल के बाद वापसी करने वाले हैं। डॉक्टर्स ने भी उनको दो साल के लिए बोला था, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया था कि वे इतनी मेहनत करेंगे कि डॉक्टर्स द्वारा बताए गए समय से पहले ठीक हो जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें