फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: ऋषभ पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ेंगे गुरु 'एमएस धोनी' का बड़ा रिकॉर्ड, मगर नहीं रच पाएंगे इतिहास

IND vs SA: ऋषभ पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ेंगे गुरु 'एमएस धोनी' का बड़ा रिकॉर्ड, मगर नहीं रच पाएंगे इतिहास

Rishabh Pant Captaincy Record: ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे युवा कप्तान बनेंगे। वह 24 साल 249 दिन की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान डेब्यू करेंगे।

IND vs SA: ऋषभ पंत मैदान पर उतरते ही तोड़ेंगे गुरु 'एमएस धोनी' का बड़ा रिकॉर्ड, मगर नहीं रच पाएंगे इतिहास
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Jun 2022 06:28 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rishabh Pant Captaincy Record: भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में मैदान पर उतरते ही ऋषभ पंत अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। नसाउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी वैसे तो केएल राहुल को सौंपी गई थी, मगर सीरीज के शुरू होने से पहले ये सलामी बल्लेबाज चोटिल हो गया जिस वजह से बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को नया कप्तान नियुक्त किया।

PAK vs WI: बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे युवा कप्तान बनेंगे। वह 24 साल 249 दिन की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान डेब्यू करेंगे। वहीं बात उनके गुरु और भारत के सबसे सफल कप्तानों में एक एमएस धोनी की करें तो उन्होंने 26 साल और 68 दिन की उम्र में टीम इंडिया की भागदौड़ संभाली थी।

टी20 क्रिकेट में भारत का सबसे युवा कप्तान बनने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है जिन्होंने 23 साल 197 दिन की उम्र में भारतीय टीम की कमान संभाली थी।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन T20 सीरीज पर कर लिया कब्जा

बात ऋषभ पंत की करें तो वह टी20 क्रिकेट में भारत के 8वें कप्तान बने हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 1, एमएस धोनी ने 72, सुरेश रैना ने 3, अजिंक्य रहाणे ने 2, विराट कोहली ने 50, रोहित शर्मा ने 28 और शिखर धवन ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम की कप्तानी की है। 

भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक

दक्षिण अफ्रीका टीम: क्विंटन डी कॉक (wk), टेम्बा बावुमा (c), रीजा हेंड्रिक्स, रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, वेन पार्नेल, लुंगी एनगिडी, हेनरिक क्लासेन, मार्को जेन्सन, ट्रिस्टन स्टब्सो

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper