फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI ने ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे पर लगाया जुर्माना, IPL मैच में बाधा डालने के लिए इन पर लगा बैन

BCCI ने ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे पर लगाया जुर्माना, IPL मैच में बाधा डालने के लिए इन पर लगा बैन

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नो बॉल विवाद को तूल देने के लिए मैच में बाधा डालने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल आयोजकों ने जुर्माना लगाया ह

BCCI ने ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे पर लगाया जुर्माना, IPL मैच में बाधा डालने के लिए इन पर लगा बैन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 23 Apr 2022 01:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नो बॉल विवाद को तूल देने के लिए मैच में बाधा डालने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल आयोजकों ने जुर्माना लगाया है। पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है, जो मैच के दौरान मैदान पर चले गए थे। इसलिए उन पर बैन लगा है।

दिल्ली की टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर मैच फीस का 100 फीसदी फाइन लगा है, क्योंकि उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया। पंत ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 को तोड़ने के आरोप को स्वीकार कर लिया है। 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है। उन्होंने भी इस मैच में ऋषभ पंत का साथ दिया था और उनको आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 को तोड़ने का दोषी पाया गया। ठाकुर ने भी अपनी सजा को स्वीकार कर लिया है।  

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना आईपीएल की आचार संहिता को तोड़ने का लगा है। इतना ही नहीं, प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन भी लगाया गया है। प्रवीण आमरे मैच को रोकने के लिए मैदान पर घुसे थे। उन्होंने आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के आरोप को स्वीकार करते हुए सजा को भी माना है।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper