फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs IND: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड के स्लिप कॉर्डन में प्रैक्टिस करते दिखे ऋषभ पंत, फोटो वायरल

ENG vs IND: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड के स्लिप कॉर्डन में प्रैक्टिस करते दिखे ऋषभ पंत, फोटो वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय...

ENG vs IND: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड के स्लिप कॉर्डन में प्रैक्टिस करते दिखे ऋषभ पंत, फोटो वायरल
,नई दिल्ली Thu, 12 Aug 2021 07:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच के शुरू​ होने से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्ले.बाज ऋषभ पंत ने विरोधी टीम के साथ मिलकर ऐसा काम किया, जिसकी सोशल मीडिया काफी वाह वाही हो रही है। मैच के शुरू होने से पहले दोनों टीमें प्रैक्टिस कर रही थी और उसके खिलाड़ी भी प्रैक्टिस में लगे हुए थे। इस बीच, अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स में सुधार लाने के लिए पंत ने विपक्षी टीम के साथ मिलकर प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया। पंत को इंग्लैंड के स्लिप कॉर्डन में प्रैक्टिस करते देख उनका यह फोटो काफी वायरल हो रहा है। फोटो में पंत स्लिप कॉर्डन में कैचिंग की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। 

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन के बाद पंत के विकेटकीपिंग स्किल्स की बहुत सराहना की गई थी। पंत ने जिस तरह से ग्लव्स पकड़े और स्विंग जैसी स्थिति में अपना काम किया, उसे देखकर दुनिया के कुछ बड़े नामों ने उनकी काफी तारीफ की थी। पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने पहले टेस्ट में पंत की विकेटकीपिंग को मेजबान टीम के विकेटकीपर जोस बटलर से भी बेहतर बताया था।

लॉर्ड्स टेस्ट को देखने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मैदान पहुंचे हुए हैं। गांगुली को लॉर्ड्स में देख फैन्स को एक बार फिर से 2002 का नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल याद आ गया, जब गांगुली ने इसी ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद अपनी टी शर्ट उतारकर उसे हवा में लहराना शुरू कर दिया था। अपने इस एक्शन को लेकर बंगाल टाइगर गांगुली काफी फेमस हुए थे। भारत ने दूसरे टेस्ट में एक बार फिर से आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नजर अंदाज कर दिया है। कोहली इस साल टेस्ट में सात में से छह टेस्ट हार चुके हैं। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड भी नहीं खेल रहे हैं। ब्रॉड चोटिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें