फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऋषभ पंत ने मां को समर्पित किया अपना सिडनी शतक, इंस्टाग्राम पर लिखा EMOTIONAL मैसेज

ऋषभ पंत ने मां को समर्पित किया अपना सिडनी शतक, इंस्टाग्राम पर लिखा EMOTIONAL मैसेज

ऋषभ पंत फिलहाल नेशनल ड्यूटी पर ऑस्ट्रेलिया में हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी मां के जन्मदिन को खास बना दिया। ऋषभ पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहली पारी में नाबाद 159 रन बनाए। वह...

ऋषभ पंत ने मां को समर्पित किया अपना सिडनी शतक, इंस्टाग्राम पर लिखा EMOTIONAL मैसेज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Jan 2019 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

ऋषभ पंत फिलहाल नेशनल ड्यूटी पर ऑस्ट्रेलिया में हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी मां के जन्मदिन को खास बना दिया। ऋषभ पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहली पारी में नाबाद 159 रन बनाए। वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए। ऋषभ पंत उन चार विकेटकीपरो में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 150 से अधिक रन बनाए हैं। बुद्धि कुंदरेन, नयन मोंगिया और महेंद्र सिंह धौनी ऐसे भारतीय विकेटकीपर हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 150 से अधिक रन की पारी खेली है। 

इस पारी के साथ ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की वर्तमान सीरीज में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए हैं। अब तक वह सीरीज में 350 रन बना चुके हैं। चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज में अभी तक के टॉप स्कोरर हैं और विराट कोहली भी इस लिस्ट में पंत से पीछे हैं। 

अपना महज 9वां टेस्ट मैच खेल रहे ऋषभ पंत ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में वह उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब भारत मजबूत स्थिति में था। पंत ने धैर्य से अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। पंत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड में अपना पहला शतक लगाया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत दो बार 92 के स्कोर पर आउट हो गए थे। 

ऋषभ पंत को भारतीय फैन्स ने यूं किया चीयर, VIDEO हो गया वायरल

वहीं, बॉक्सिंग डे टेस्ट में खराब शॉट खेल कर आउट होने वाले पंत ने सिडनी में जबरदस्त इंप्रूवमेंट दिखाई। 4 जनवरी ऋषभ पंत परिवार के लिए एक खास दिन है। इस दिन पंत की मां का जन्मदिन था। ऋषभ पंत ने शतक अपनी मां को समर्पित किया। पंत ने अपनी मां को इंस्टाग्राम पर एक भावुक संदेश के साथ बधाई दी। 

VIDEO: हनुमा विहारी के लगी चोट तो ऋषभ पंत ने कुछ यूं लगाया गले

 

ऋषभ पंत ने लिखा- ''जन्मदिन मुबारक मां, आप वो इंसान हो जो हर हालात में मेरे साथ खड़ी रही। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। मुझे आज भी याद है जब तुम मेरे प्रैक्टिस सेशन औरमैच में मेरे साथ जाया करती थी। आपने मेरी सारी परेशानियों को अपने सिर पर लिया। मैं इस सब को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। लव यू और एक बार फिर जन्मदिन की मुबारकबाद।'' इस मैसेज के साथ पंत ने अपनी और मां की एक तस्वीर भी शेयर की।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाने वाले वह पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। भारत ने पहले दिन 7 विकेट पर 622रन बनाकर पारी घोषित की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें