DA Image
27 जनवरी, 2020|12:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी की तरह विकेटकीपिंग में माहिर होने की तैयारी में जुटे पंत- VIDEO

ऋषभ पंत भी खुद को साबित करना चाहते हैं और इसके लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले पंत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है।

rishabh pant action images via reuters

India vs West Indies 2019, 2nd ODI: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की प्रतिभा पर किसी को कोई संदेह नहीं है। 21 वर्षीय पंत विकेटकीपर के रूप में टीम इंडिया की पहली प्राथमिकता है। खासकर इसलिए क्योंकि पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) अब अपने करियर के आखिर में हैं। बाएं हाथ के ऋषभ पंत को हाल ही में विश्व कप 2019 में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया। अब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज, वनडे और टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल हैं। ऐसे में पंत भी खुद को धौनी की तरह विकेटकीपिंग में माहिर करना चाहते हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के सलेक्शन के वक्त चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि प्रबंधन ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहता है। 21 साल के पंत काफी प्रतिभावान हैं, लेकिन विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के अलावा कई महत्वपूर्ण क्षणों में उसके शॉट चयन पर सवाल उठाए गए। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में भी वह लापरवाह शॉट खेलकर आउट हुए थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने अपने बल्ले से कमाल दिखाया।

INDvsWI, 2nd ODI: टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं श्रेयस अय्यर, नंबर 4 पोजिशन को लेकर कही ये बात

INDvsWI, 2nd ODI: सीरीज में बढ़त लेने उतरेगी टीम इंडिया, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

ऋषभ पंत भी खुद को साबित करना चाहते हैं और इसके लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले पंत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह होटल के कॉरिडोर में विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे है। कुलदीप यादव इसमें पंत की मदद कर रहे हैं। ऋषभ पंत पर टीम, मैनेंजमेंट, विराट कोहली और कोच ने भरोसा जताया है और वह इस भरोसे पर खरा उतरना चाहते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Where ? When ? What ? Who ? .... No sorry ... I only know the “WHY” :) 🇮🇳 #passion #cricketforlife

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के सलेक्शन के वक्त एमएसके प्रसाद ने कहा था कि आगामी दिनों में पंत को धौनी के नक्शेकदमों पर चलने के लिए ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाए। प्रसाद ने कहा कि विश्व कप के बाद हमने कुछ और रणनीतियां बनाई हैं और हमने ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देने के बारे में सोचा था कि देखेंगे कि वह कैसे तैयार होते हैं। इस समय हमारी योजना यही है और हमने इसके बारे में धौनी से भी बात की थी। ऋषभ पंत पहले ही टेस्ट में पहली पंसद हैं और अब धौनी के भविष्य को लेकर अनिश्चितता बन गई है तो वह सभी तीनों प्रारूपों में पहली पसंद बन गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rishabh Pant improve his wicket keeping skills like ms dhoni kuldeep yadav helps watch video