फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजहां कोहली, पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ी हुए फेल वहां भारतीय टीम की लाज बचाते दिखे ऋषभ पंत

जहां कोहली, पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ी हुए फेल वहां भारतीय टीम की लाज बचाते दिखे ऋषभ पंत

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी 5वें टेस्ट के पहले दिन चायकाल तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। एक समय पर टीम इंडिया ने 98 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे।

जहां कोहली, पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ी हुए फेल वहां भारतीय टीम की लाज बचाते दिखे ऋषभ पंत
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Jul 2022 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी 5वें टेस्ट के पहले दिन चायकाल तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। एक समय पर टीम इंडिया ने 98 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे, तब ऋषभ पंत (53*) और रवींद्र जडेजा (32*) ने 6ठें विकेट के लिए नाबाद 76 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की लाज बचाई। व्हाइट बॉल क्रिकेट में पंत फॉर्म से जूझ रहे थे मगर विदेशी सरजमीं पर रेड बॉल क्रिकेट में एक बार फिर उनका बल्ला जमकर बोला है। बता दें, ऋषभ पंत इस टेस्ट में टीम इंडिया के उप-कप्तान हैं। भारत ने दूसरे सेशन में 3 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए और यह सेशन टीम इंडिया के नाम रहा।

ENG vs IND: बेन स्टोक्स की एक साल बाद वनडे टीम में हुई वापसी, भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान

बारिश की खलल के चलते लंच का ऐलान जल्द कर दिया गया था। टीम ने लंच तक दो विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहला सेशन अपने नाम किया था। मगर दूसरे सेशन में अब यह टीम इंडिया की यह जोरदार वापसी है।

पहले सेशन में भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाज खोए। शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं दूसरे सेशन की शुरुआत में मैटी पॉट्स ने हनुमा विहारी और विराट कोहली को आउट किया। टीम इंडिया को 5वां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा जिन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया, दीप्ति और पूजा ने गेंद और बल्ले से किया दमदार प्रदर्शन

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे सीनियर बल्लेबाजों के फेल होने के बाद ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ हो रही है। पंत ने अपना विकेट बचाने के साथ इंग्लिश गेंदबाजों पर जमकर प्रहार भी किया। इस पारी के दौरान उन्होंने इंग्लैंड के इकलौते स्पिन गेंदबाज जैक लीच के ओवर ओवर में 14 रन भी बटोरे। पंत शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं वहीं रवींद्र जडेजा भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। पहले दिन के आखिरी सेशन में टीम इंडिया चाहेगी कि यह दोनों बल्लेबाज दिन के अंत तक टिके रहें।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper