फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत, अगर विकेट कीपिंग नहीं की तो निभाएंगे ये भूमिका

IPL 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत, अगर विकेट कीपिंग नहीं की तो निभाएंगे ये भूमिका

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने कन्फर्म कर दिया है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे। अगर पंत विकेट कीपिंग नहीं करते हैं तो वह बतौर फील्डर खेलेंगे।

IPL 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत, अगर विकेट कीपिंग नहीं की तो निभाएंगे ये भूमिका
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन खबर आई है। लगभग एक साल से क्रिकेट फील्ड से दूर चल रहे पंत जल्द ही एक बार फिर फैंस का मैदान पर मनोरंजन करते हुए नजर आ सकते हैं। जी हां, ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड में वापसी हो सकती है। पिछले साल कार दुर्घटना का शिकार हुए पंत ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कन्फर्म किया कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे और वह टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।

IND vs SA: दूसरे टी20 के लिए डरबन से गकेबरहा पहुंची टीम इंडिया, जोश में दिखे खिलाड़ी; बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

पिछले साल 30 दिसंबर को दिल्ली से रूड़की जाते समय ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था। उनके सिर और पैर पर काफी चोट आई थी। उनके घुटने का भी ऑपरेशन हुआ था। वह अपनी फिटनेस पर पूरा जोर दे रहे हैं। फिलहाल, वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में विशेषज्ञों की निगरानी में रिहैब कर रहे हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने यह कन्फर्म कर दिया है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे और वह टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।

IPL 2024 ऑक्शन प्लेयर लिस्ट का हुआ ऐलान, कमिंस-स्टार्क समेत ये धाकड़ नाम शामिल, 333 में से किसकी चमकेगी किस्मत

मैनेजमेंट के अधिकारियों ने कहा है कि पंत के फरवरी के अंत तक फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है। एनसीए मैनेजर्स की मंजूरी पर उनके आईपीएल खेलने की उम्मीदें टिकी हैं।

फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मंजूरी मिलने पर ही ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। अगर वह विकेट कीपिंग करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं पाए जाते तो वह बैटिंग और फील्डिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इससे यह साफ होता है कि पंत का इस्तेमाल इंपैक्ट प्लेयर के रूप में तो नहीं किया जाना।

फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, 'अगर वह कीपिंग नहीं करेंगे, तो भी वह निश्चित रूप से मैदान पर होंगे और टीम को लीड करेंगे।'

पंत पिछले साल पूरे आईपीएल सीजन में नहीं खेल पाए थे और उनकी कमी दिल्ली कैपिटल्स को खूब खली थी। डीसी पॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर रही थी। इस सीजन टीम की नजरें बाउंस बैक पर होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें