फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऋषभ पंत का दावा- दिल्ली कैपिटल्स के पास होता IPL 2024 Playoffs में पहुंचने का बेहतर मौका, अगर मैं...

ऋषभ पंत का दावा- दिल्ली कैपिटल्स के पास होता IPL 2024 Playoffs में पहुंचने का बेहतर मौका, अगर मैं...

ऋषभ पंत ने दावा किया है कि दिल्ली कैपिटल्स के पास IPL 2024 Playoffs में पहुंचने का बेहतर मौका होता, अगर उनको आरसीबी के खिलाफ खेलने का मौका मिलता। वे सस्पेंशन के कारण एक मैच नहीं खेले थे। 

ऋषभ पंत का दावा- दिल्ली कैपिटल्स के पास होता IPL 2024 Playoffs में पहुंचने का बेहतर मौका, अगर मैं...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 06:55 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लीग फेज का समापन 7 मैच जीतकर किया है। टीम को इतने ही मैचों में हार मिली थी। दिल्ली की टीम के आईपीएल 2024 के प्लेऑफ्स में पहुंचने के चांस इस समय ना के बराबर हैं, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने दावा किया है कि अगर उनको पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलने का मौका मिलता तो दिल्ली कैपिटल्स के पास प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई करने के चांस बेहतर होते। ऋषभ पंत को एक मैच के सस्पेंशन के कारण आरसीबी के खिलाफ मैच से बाहर बैठना पड़ा था। 

कप्तान ऋषभ पंत ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली जीत के बाद मैच और प्लेऑफ्स को लेकर बात की। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से निकोलस पूरन हमारे लिए कठिनाई बढ़ा रहा था। हमारी कुछ योजनाएं थीं, लेकिन कुल मिलाकर मैच काफी अच्छा था। हम अच्छी गेंदें फेंकते रहे। मैं कहूंगा कि सीजन की शुरुआत बहुत उम्मीदों के साथ हुई थी। कुछ चोटें खिलाड़ियों को लगीं, लेकिन हम आखिरी गेम के बाद भी अभी भी प्रतिस्पर्धा में हैं।" दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ्स में पहुंचने रेस में है, लेकिन अपने हाथ में कुछ भी नहीं है। 

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I क्रिकेट में बने नए बादशाह

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, "अगर मुझे आखिरी गेम में (RCB के खिलाफ) खेलने का मौका मिलता तो हमारे पास क्वॉलिफाई करने का बेहतर मौका होता। व्यक्तिगत रूप से, वापस आना शानदार था। पूरे भारत से समर्थन देखकर खुशी हुई। डेढ़ साल के बाद (कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट खेलना) काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। मैं हर समय मैदान पर रहना चाहता हूं। कोई भी ऐक्शन मिस करना नहीं चाहता।"  

IPL 2024 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स की जीत से राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ्स में, अब इन 5 टीमों के बीच है लड़ाई

ऋषभ पंत के लिए ये सीज बतौर बल्लेबाज भी अच्छा रहा। वे 13 मैचों की 13 पारियों में कुल मिलाकर 446 रन बनाने में सफल हुए। उनका औसत 40.55 का था और स्ट्राइक रेट 155.40 का था। 36 चौके और 25 छक्के आईपीएल 2024 में उन्होंने जड़े। 3 अर्धशतक भी उनके बल्ले से निकले, जबकि टीम के लिहाज से देखा जाए तो उन्होंने 13 मैचों में से 7 मैचों में जीत दिलाई। एक मैच अक्षर पटेल की कप्तानी में डीसी ने खेला, जिसमें हार मिली।