फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: ऋषभ पंत ने इन पर फोड़ा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली दूसरी हार का ठीकरा

IND vs SA: ऋषभ पंत ने इन पर फोड़ा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली दूसरी हार का ठीकरा

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। पंत ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत तो की मगर बीच के ओवर में हम विकेट नहीं ले पाए।

IND vs SA: ऋषभ पंत ने इन पर फोड़ा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली दूसरी हार का ठीकरा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Jun 2022 06:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rishabh Pant Statement IND vs SA 2nd T20I: भारत को रविवार रात साउथ अफ्रीका के हाथों दूसरे टी20 में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कटक में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम की हार की वजह हैनरिक क्लासेन बने जिन्होंने 46 गेंदों पर 81 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को अकेले दम पर जीत दिलाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे साउथ अफ्रीका ने 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। ऋषभ पंत ने मैच के बाद हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ा।

ENG vs NZ: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बने जो रूट, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका एक और शतक

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कप्तान ऋषभ पंत ने कहा "हमने 10-15 रन कम बनाए। भूवी और अन्य तेज गेंदबाजों ने पहले 7-8 ओवर शानदार गेंदबाजी की। लेकिन उसके बाद हम अप टू द मार्क नहीं रहे। दूसरे हाफ में हमें विकेट चाहिए थी, मगर हमें वो नहीं मिली। उन्होंने (क्लासेन और बावूमा) ने शानदार बल्लेबाजी की। हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए, उम्मीद करते हैं आगामी मैचों में हम सुधार करेंगे। अब हमें बचे हुए तीनों मैच जीतने है।"

IND vs SA: भारत की लगातार दूसरी हार के बाद फैंस को सताने लगी कोहली-रोहित की याद, ट्विटर पर ट्रेंड हुए दोनों दिग्गज

बात मुकाबले की करें तो साउथ अफ्रीका ने एक बार फिर टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर (40), ईशान किशन (34) और दिनेश कार्तिक (30) ही 30 या उससे अधिक रन बना सके। बाकी बल्लेबाज फेल साबित हुए।

148 रनों को डिफेंड करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी थी। पावरप्ले में रीज़ा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रीटोरियस और रास्सी वैन डेर डूसेन को आउट कर मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था, मगर इसके बाद बावुमा और क्लासेन के बीच चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई जो निर्णायक साबित हुई। सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में 14 जून को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें