DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बातें

rishabh pant  ap

India vs West Indies:  महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने हालांकि अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन चयनकर्ता और टीम प्रबंधन लगातार यह कह रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उनके पास पहला विकल्प हैं। सच भी यही है कि भारत के पास पंत के अलावा बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी 21 वर्षीय पंत पर पूरा भरोसा जताया है। 

उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''मुझे लगता है ऋषभ बेहतरीन विकल्प हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने खुद को साबित किया है। साथ ही वनडे और टी-20 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उनमें धौनी का विकल्प बनने के गट्स दिखाई दे रहे हैं।'' ऋषभ पंत हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में भी शामिल हैं। टी-20 और वनडे में उनकी परफॉर्मेंस ठीक-ठाक रही है, लेकिन वह दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। 

आर्मी ट्रेनिंग से लौटकर 'नेताजी' बने महेंद्र सिंह धौनी, PIC हुई वायरल

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें विश्व कप 2019 में भी शामिल किया गया था तब से वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, उनके साथ अब भी कुछ मुद्दे हैं। उनका शॉट्स सलेक्शन और विकेट तोहफे में दे देना जैसे मसलों का हल उन्हें तलाशना चाहिए। 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ''उन्हें कुछ समय चाहिए। यदि वह अपने शॉट्स सलेक्शन को ठीक कर लेते हैं तो वह टीम इंडिया में लंबे समय तक रह सकेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि इसमें तीन या चार साल का समय लगेगा। आप देखेंगे कि पंत भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। उनमें वनडे में ओपनिंग करने की क्षमताएं हैं।''

India vs West Indies: अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ ऐसा करेंगे भारतीय क्रिकेटर

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सहवाग ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में धौनी को सातवें नंबर पर भेजा जाना भारत की हार का कारण बना। उन्होंने कहा, ''उस समय में मैं कमेंट्री कर रहा था। तब मैं कह रहा था कि धौनी को नंबर 4 या 5 पर आना चाहिए, क्योंकि वह एक अनुभवी बल्लेबाज हैं। वह दबाव को बेहतर ढंग से झेल सकते हैं। मुझे लगता है कि धौनी सही पसंद थे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rishabh Pant best option to replace MS Dhoni says Virender Sehwag and give advice for his batting