फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्यों मिली करारी हार, कप्तान ऋषभ पंत ने बताया कारण

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्यों मिली करारी हार, कप्तान ऋषभ पंत ने बताया कारण

टीम इंडिया के लिए पहली बार कप्तानी करने उतरे ऋषभ पंत को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि भारतीय टीम की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये सबसे बड़ी हार रनों का बचाव करते हुए थी। 

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्यों मिली करारी हार, कप्तान ऋषभ पंत ने बताया कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Jun 2022 11:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत का ये पहला मैच था और पहले ही मैच में टीम का प्रदर्शन गेंदबाजी और फील्डिंग के स्तर पर थोड़ा फीका नजर आया। इसके अलावा टीम इंडिया को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी हार (रनों का बचाव करते हुए) मिली है। अब कप्तान ऋषभ पंत ने भारतीय टीम को मिली इस करारी हार का कारण भी बताया है।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में नए नवेले कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, "हमारे पास बोर्ड पर रन पर्याप्त थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम दूसरी पारी में एग्जीक्यूशन नहीं कर पाए। हालांकि, कभी-कभी आपको विपक्ष को भी क्रेडिट देना चाहिए। डेविड मिलर और आरवीडी (रासी वैन डर डुसेन) ने शानदार बल्लेबाजी की। जब हमने बल्लेबाजी की तो स्लोअर गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया।" पंत के इस बयान से साफ नजर आता है कि गेंदबाजों के ऊपर वे हार का ठीकरा फोड़ना चाहते हैं। 

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया नहीं बना पाई वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I क्रिकेट में साउथ अफ्रीका ने किया कमाल
 
इस मैच में टीम इंडिया को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने पड़ी और स्कोरबोर्ड पर 211 रन टांग दिए थे। ऐसे में लग रहा था कि टीम आसानी से मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बनाए रखी और फिर बाकी का काम डेविड मिलर ने रासी वैन डर डुसेन के साथ मिलकर पूरा कर दिया। हैरान करने वाली बात ये रही कि ऋषभ पंत ने युजवेंद्र चहल को तीसरा ओवर 20वां दिया था, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बावजूद इसके कि अक्षर पटेल की पिटाई हो गई थी। 

epaper