फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा कारनामा करने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक की भी की बराबरी

वीरेंद्र सहवाग के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा कारनामा करने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक की भी की बराबरी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले ऋषभ पंत दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पंत 7 अवॉर्ड के साथ इस सूची में दूसरे तो वीरेंद्र सहवाग 10 अवॉर्ड्स के साथ पहले पायदान पर हैं।

वीरेंद्र सहवाग के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा कारनामा करने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक की भी की बराबरी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार 17 अप्रैल की रात गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में भले ही 16 रनों की नाबाद पारी खेली हो, मगर उन्हें फिर भी प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें उनकी बैटिंग की वजह से नहीं बल्कि उनकी शानदार विकेट कीपिंग के चलते मिला है। पंत ने गुजरात टाइटंस के 4 बल्लेबाजों को अपनी उम्दा विकेट कीपिंग के चलते पवेलियन का रास्ता दिखाया। पंत ने इस दौरान 2 शानदार कैच लपके तो दो स्टंपिंग की। ऋषभ पंत ने डेविड मिलर का एक शानदार कैच पकड़ा जो जीटी वर्सेस डीसी मुकाबले का गेमचेंजर कैच साबित हुआ। इसके अलावा उन्होंने शाहरुख खान, राशिद खान और अभिनव मनोहर का विकेट चटकाया।

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे का आगाज आज से, नोट कर लीजिए शेड्यूल-टाइमिंग से लेकर हर एक बात

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलते हुए यह ऋषभ पंत का 7वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड है। इस फ्रेंचाइजी के लिए अब पंत सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस सूची में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग 10 PoTM अवॉर्ड के साथ टॉप पर हैं। वहीं डेविड वॉर्नर 6 अवॉर्ड के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे अपने उम्दा प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। यह रिकॉर्ड है दिल्ली के लिए एक पारी में विकेट कीपर द्वारा सबसे ज्यादा विकेट में योगदान देने का। 

IPL 2024 Points Table: गुजरात टाइटंस से आगे निकली दिल्ली कैपिटल्स, प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे ये टीम

दिनेश कार्तिक ने 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विकेट के पीछे से कुल 4 शिकार किए थे, उस दौरान उन्होंने भी दो स्टंपिंग के साथ दो कैच लपके थे। अब ऋषभ पंत ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन दोहराकर उनकी बराबरी कर ली है।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम मात्र 89 के स्कोर पर ढेर हो गई। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए, वहीं जीटी का यह आईपीएल में सबसे लोएस्ट स्कोर है। इसी के साथ गुजरात मात्र तीसरी ही बार आईपीएल में ऑलाउट हुआ है। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

90 रनों का टारगेट दिल्ली कैपिटल्स ने 8.5 ओवर में 6 विकेट शेष रहते किया। कप्तान ऋषभ पंत को उनकी उम्दा कीपिंग के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 2 स्टंपिंग और 2 कैच पकड़ने के अलावा 16 रनों की पारी खेली थी।