फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ और रिंकू सिंह को सिर्फ 55 लाख रुपये...जानिए क्या इससे खुश हैं KKR के बल्लेबाज?

मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ और रिंकू सिंह को सिर्फ 55 लाख रुपये...जानिए क्या इससे खुश हैं KKR के बल्लेबाज?

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये मिलते हैं और रिंकू सिंह को 55 लाख रुपये ही एक सीजन के लिए मिलते हैं। इस पर KKR के बल्लेबाज ने बेबाक जवाब दिया और कहा कि ये पैसा बहुत है। 

मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ और रिंकू सिंह को सिर्फ 55 लाख रुपये...जानिए क्या इससे खुश हैं KKR के बल्लेबाज?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के साथ रविवार को आईपीएल की ट्रॉफी उठाई। इसके एक दिन बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनको 55 लाख रुपये मिलते हैं और मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये मिलते हैं, इससे उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। उनका मानना है कि जो भी उनको मिल रहा है। इससे वे खुश हैं। ये सीजन रिंकू के लिए अच्छा नहीं रहा। हालांकि, अच्छी चीज ये है कि उनको टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रिजर्व के तौर पर रखा है और वे आज यानी 28 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे, क्योंकि वे आईपीएल 2024 फाइनल में खेले थे। वहीं, बाकी के खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अभी तक फ्लाइट पकड़ने की कोई सूचना सामने नहीं आई है। 

रिंकू सिंह ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया कि आईपीएल में जहां आपकी टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 24.75 करोड़ रुपये मिल रहे हैं और आप 50-55 लाख रुपये में केकेआर के साथ जुड़े हैं। अगर आप ऑक्शन में जाते तो आपको करोड़ों रुपये मिल सकते थे? इस पर रिंकू ने कहा, "50-55 लाख भी बहुत होता है। जब शुरू किया था तब इतना भी नहीं सोचा था कि इतना कमाएंगे। उस समय बच्चे थे, तब 10-पांच रुपये भी मिल जाए तो लगता था कि कैसे भी मिल जाएं। अब 55 लाख रुपये मिल रहे हैं तो यह बहुत है, ऊपर वाला जितना दे उसी में खुश रहना चाहिए। मेरी सोच तो यही है। मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि मुझे इतने पैसे मिलने चाहिए थे या उतने पैसे मिलने चाहिए थे। मैं 55 लाख रुपये में भी बहुत खुश हूं। जब ये नहीं हुआ करते थे तब पता चलता था कि पैसों का मूल्य कितना होता है।"

IPL के इतिहास का सबसे बदनसीब खिलाड़ी, 3 टीमों के लिए खेल चुका है फाइनल; लेकिन नहीं जीता खिताब

बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर इसी इंटरव्यू में कहा, "उनकी कप्तानी कितनी अच्छी है ये तो पूरी दुनिया ने देखी है। मैं अगर व्यक्तिगत रूप से अपनी बात करूं तो मैंने उनके साथ अब तक केवल एक दौरा ही किया है। मेरी उनसे अधिक बात भी नहीं हुई है। वह युवाओं का बहुत सहयोग करते हैं। वह यही चाहते हैं कि युवा अच्छा करें वह हमेशा बोलते भी हैं कि खेलो और अच्छा करो।"