फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Australia: भारतीय टीम में अपनी भूमिका पर बोले रिंकू सिंह, मेरा रोल आखिरी 5 ओवरों में...

India vs Australia: भारतीय टीम में अपनी भूमिका पर बोले रिंकू सिंह, मेरा रोल आखिरी 5 ओवरों में...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में भी उनका यह रूप देखने को मिला। पहले टी20 में उन्होंने जहां 22 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने 9 गेंदों पर 31 रन ठोके।

India vs Australia: भारतीय टीम में अपनी भूमिका पर बोले रिंकू सिंह, मेरा रोल आखिरी 5 ओवरों में...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते फिनिशर रिंकू सिंह अपने रोल को बखूबी समझते हैं, इस वजह से वह निरंतर उस पोजिशन पर अपने खेल को निखारने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। आईपीएल 2023 से ही रिंकू सिंह की इमेज एक बेहतरीन फिनिशर की बन गई है। स्थिति जाहे जितनी भी गंभीर हो, मगर रिंकू के चहरे पर शिकन देखने को नहीं मिलती। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में भी उनका यह रूप सबको देखने को मिला। पहले टी20 में उन्होंने जहां 22 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई, वहीं दूसरे टी20 में 9 गेंदों पर 31 रन ठोक उन्होंने भारत के स्कोर को 235 रन तक पहुंचाया। रिंकू ने मैच के बाद कहा कि उनका टीम में रोल ही आखिरी 5 ओवर में बैटिंग करने का है, इस वजह से वह निरंतर इसी स्थिति के लिए बैटिंग प्रैक्टिस करते हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान ने बैट पर फिलिस्तीनी झंडा लगाकर उड़ाई आईसीसी नियमों की धज्जियां, पीसीबी ने सुनाई सजा

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 के बाद रिंकू सिंह ने कहा 'मैं कुछ समय से 5-6 नंबर पर खेल रहा हूं, इसलिए मैं शांत और केंद्रित रहने की कोशिश करता हूं। मैं सिर्फ गेंद को उसकी योग्यता के आधार पर खेलता हूं, गेंद को देखता हूं और उसके अनुसार खेलता हूं। वह (सूर्या) वास्तव में अच्छा है, हम युवा इस सेटअप का आनंद ले रहे हैं।'

उन्होंने आगे कहा 'टीम में मेरा रोल आखिरी 5 ओवरों में बल्लेबाजी करने की है, इसलिए मैं उसी फिनिशिंग स्किल्स पर काम कर रहा हूं। मैं अपना नेट सत्र भी इसी मानसिकता के साथ करता हूं।'

वर्ल्ड कप फाइनल की हार के बाद रोहित शर्मा पहली बार सोशल मीडिया पर दिखे एक्टिव, किया ये पोस्ट

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर भारत को तूफानी शुरुआत दी। पावरप्ले में कंगारू गेंदबाजों की धुनाई करते हुए उन्होंने 25 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। यशस्वी के अलावा उनके जोड़ीदार ऋतुराज गायकवाड़ (58) और ईशान किशन (52) भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। वहीं 5वें नंबर पर बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 31 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन का बड़ा कारनामा, भारत ने बना डाला ये अनोखा रिकार्ड

इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में ही कंगारुओं ने ग्लेन मैक्सवेल समेत कुल तीन विकेट खो दिए, जिसमें पिछले मैच के शतकवीर जोश इंग्लिश का भी विकेट शामिल था। मिडिल ऑर्डर में कुछ देर मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड ने जरूर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान मैथ्यू वेड ने अंत तक लड़ाई लड़ी, मगर ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 191 ही रन बना पाया। वेड 23 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट चटकाए। यशस्वी को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें