फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: रिंकू सिंह के 100 मीटर सिक्स का खुल गया राज, बोले- मुझे वेट उठाने का शौक है और मेरे अंदर...

IND vs AUS: रिंकू सिंह के 100 मीटर सिक्स का खुल गया राज, बोले- मुझे वेट उठाने का शौक है और मेरे अंदर...

भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह बड़े-बड़े सिक्स लगाने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 100 मीटर का छक्का जड़ा। उन्होंने खुद मॉन्स्टर सिक्स ठोकने का राज खोला है।

IND vs AUS: रिंकू सिंह के 100 मीटर सिक्स का खुल गया राज, बोले- मुझे वेट उठाने का शौक है और मेरे अंदर...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

रिंकू सिंह ने तूफानी बल्लेबाजी से तहलका मचा रखा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भी कमाल की पारी खेली। उन्होंने रायपुर के मैदान पर 29 गेंदों में 46 रन बनाए। पांचवें नंबर पर उतरे रिंकू ने चार चौके और दो सिक्स ठोके। वह बड़े-बड़े छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने रायपुर में एक मॉन्स्टर सिक्स लगाया, जो 100 मीटर का था। उन्होंने यह छक्का भारतीय पारी के 13वें ओवर में मिडविकेट के ऊपर से मारा, जिसकी खूब तारीफ हो रही है। रिंकू ने अब खुद मॉन्स्टर सिक्स जड़ने का राज खोला है।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को रायपुर में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से मात दी और पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। चौथे टी20 के बाद बीसीसीआई ने शनिवार को रिंकू और जितेश शर्मा की बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है। बातचीत के दौरान जितेश ने रिंकू से सवाल पूछा, ''हमें यह बताइए कि आपके 100 मीटर सिक्स लगाने का राज क्या है?'' इसके जवाब में रिंकू ने कहा, ''कुछ नहीं, आपको पता है कि मैं आपके साथ जिम करता हूं। अच्छा खाना खाता हूं। मुझे वेट उठाने का बड़ा शौक है तो मेरे अंदर नेचुरल पावर है।''

जितेश ने जब से रिंकू पूछा कि आपको देखकर ऐसा लग नहीं रहा यह पहली सीरीज है? मुझ पर तो बहुत प्रेशर था, जिस वक्त मैं बैटिंग के लिए गया। मेरे मन में था कि परफॉर्म करना है। रिंकू ने जवाब में कहा, ''मैं काफी टाइम से खेल रहा हूं। आईपीएल खेलते हुए भी चार-पांच साल हो गए तो वही कॉन्फिडेंस है। अपने आपको बैक करता हूं। जितना हो सके खुद को शांत रखता हूं।'' गौरतलब है कि भारत ने चौथे टी20 में टॉस गंवाने के बाद 174/9 का स्कोर खड़ा किया। जितेश ने 19 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 35 रन जुटाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें