फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरिंकू सिंह टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार, बोले– ‘मैं आईपीएल और भारत में खेलने वाला पहला…’

रिंकू सिंह टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार, बोले– ‘मैं आईपीएल और भारत में खेलने वाला पहला…’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में कमाल करने वाले टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है।

रिंकू सिंह टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार, बोले– ‘मैं आईपीएल और भारत में खेलने वाला पहला…’
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के बाद चारों ओर रिंकू सिंह की खूब चर्चा हो रही है। इसी काम में रिंकू सिंह ने टाइम्स आफ इंडिया (TOI) से बात करते हुए अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है। रिंकू सिंह ने कहा कि यह उनके लिए एक सपना सच होना जैसा होगा। मैं अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हूं और अपना शत प्रतिशत देने के लिए भी तैयार हूं। अगले साल 2024 के जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट खेला जाएगा।

मैं अपना शत प्रतिशत देने के लिए तैयार हूं
रिंकू सिंह ने कहा, “मैं अपने खेल को आगे बढ़ाने और किसी भी फॉर्मेट में अपना शत प्रतिशत देने के लिए तैयार हूं। मैं भविष्य के बारे में अधिक नहीं सोचता। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से इसे लपकुंगा और अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मैं किसी भी फॉर्मेट में दुनिया के किसी भी कोने में खेलने के लिए तैयार हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात होगी। मैं आईपीएल और भारत में भी खेलने वाला अलीगढ़ का एकमात्र पुरुष क्रिकेटर हूं। हर क्रिकेटर का सपना भारत के लिए खेलना और देश का प्रतिनिधित्व करना होता है।”

मैं विश्व कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं
रिंकू सिंह ने आगे कहा, “मैं अभी इस सपने को जी रहा हूं। मुझे नहीं पता कि जब मैं विश्व कप की टीम में अपना नाम देखूंगा तो मेरी क्या प्रतिक्रिया होगी। लेकिन मैं उस दिन का इंतजार करूंगा। मैं सचमुच में उस लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।” बता दें कि टीम इंडिया आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया की यह सीरीज अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें